लाइव टीवी

पर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा पर गंभीर आरोप लगाकर जीजा ने विधानसभा के सामने खुद को लगाई आग

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 3:21 PM IST
पर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा पर गंभीर आरोप लगाकर जीजा ने विधानसभा के सामने खुद को लगाई आग
पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा के जीजा ओम प्रकाश ने लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है

यूपी विधानसभा (UP Assembly) के सामने आत्महत्या का प्रयास करने वाले ओम प्रकाश और उसके परिवार ने पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा (Padma shri awardee Arunima Sinha) और उसके पति के ऊपर जानलेवा हमला करने और सरोजनी नगर थाने की पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

  • Share this:
लखनऊ.  उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Assembly) में बजट सत्र (Budget Session) की शुरुआत के साथ ही एक चौंका देने वाली खबर आई. सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Governor Anandinen Patel) ने अपना अभिभाषण पढ़ना शुरू किया. इसी दौरान विधानसभा के सामने एक शख्स अपने परिवार के साथ पहुंचा और आत्मदाह का प्रयास (Attempt to Suicide) किया. मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे दौड़कर पकड़ा और आग बुझाई. इसके बाद युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के अनुसार युवक करीब 30 प्रतिशत जल गया है. पूछताछ में पता चला कि वह पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा (Padma shri awardee Arunima Sinha) का जीजा ओम प्रकाश है. ओम प्रकाश ने अरुणिमा सिन्हा और उसके पति के ऊपर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है. ओम प्रकाश ने सरोजनीनगर थाने की पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए है. पुलिस ने पीड़ित परिवार को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है.

अरुणिमा सिन्हा और उसके पति ने कराया हमला
ओम प्रकाश कहते हैं कि वह भी पर्वतारोही रहे हैं. अरुणिमा सिन्हा उनकी साली हैं. आरोप है कि अरुणिमा और उनके पति ने ओम प्रकाश के ऊपर जानलेवा हमला कराया. मीडिया से बातचीत में ओम प्रकाश ने कहा कि मेरे ऊपर जानलेवा हमला हुआ. जब इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की, तो सरोजनी नगर थाने के दिनकर वर्मा उस शिकायत को 107/16 की कार्रवाई में निस्तारित कर दे रहे हैं. ओम प्रकाश से कोई बयान नहीं लिया जा रहा है, क्योंकि अरुणिमा सिन्हा पद्मश्री हैं. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि उनके खिलाफ हमले की एफआईआर दर्ज की जाए, लेकिन सरोजनी नगर पुलिस पर उन्हें भरोसा नहीं है. ओम प्रकाश ने कहा कि अरुणिमा सिन्हा और उनके पति ने अरुणिमा इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को हड़प लिया है, जिसमें वह भी 50 प्रतिशत के भागीदार हैं. इसी की जांच की वह गुहार लगा रहे हैं.

अरुणिमा की पत्नी ने भी लगाया आरोप

इधर, ओम प्रकाश की पत्नी और अरुणिमा सिन्हा की सगी बहन ने बताया कि उनके पति पर दो बार जानलेवा हमला हुआ. पति को भर्ती कराकर सरोजनी नगर थाने के एसआई दिनकर वर्मा के पास दौड़ती रह गई कि एफआईआर लिख ली जाए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. उन्होंने भी आरोप लगाया कि ओम प्रकाश के ऊपर अरुणिमा सिन्हा के पति गौरव सिंह और एक अन्य शख्स ने हमला किया है.

lko aag
अरुणिमा की बहन ने उन पर और उनके पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं


कंपनी में भागीदारी के कारण हुआ हमला: अरुणिमा की बहनओम प्रकाश की पत्नी ने कहा कि अरुणिमा इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में मेरे पति और अरुणिमा के पति गौरव सिंह पार्टनर हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग चाहते हैं कि ओम प्रकाश मर जाएं, ताकि कंपनी का 50 प्रतिशत पैसा अरुणिमा सिन्हा को मिल जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस अरुणिमा और गौरव के दबाव में उनकी गुहार नहीं सुन रही है. एफआईआर तक नहीं लिख रही है. 25 जनवरी से हम थाने-थाने चक्कर लगा रहे हैं. इस संबंध में सीओ कृष्णानगर और एसएसपी के पीआरओ से भी बात हुई, लेकिन कोई नहीं सुन रहा. आखिरकार मजबूर होकर हम पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करने आए हैं.

इनपुट: अजीत सिंह/अलाउद्दीन

ये भी पढ़ें:

खुफिया रिपोर्ट: गोरखनाथ मंदिर में हो सकता है सीएम योगी पर आतंकी हमला

6 महीने में प्राइमरी स्कूलों के बच्चों के जूतों ने खोला मुंह, स्कूल बैग भी फटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 1:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर