Panchayat Chunav: क्‍या यूपी में भी कांग्रेस का वोट आम आदमी पार्टी को म‍िल रहा है? जानें क्‍या है संजय स‍िंह का दावा

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय स‍िंंह ने दावा क‍िया है क‍ि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में भाजपा सपा और बसपा के बाद चौथे नंबर की पार्टी बन गई है

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय स‍िंंह ने दावा क‍िया है क‍ि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में भाजपा सपा और बसपा के बाद चौथे नंबर की पार्टी बन गई है

UP News: आप सांसद संजय सिंह ने यह दावा किया है कि पंचायत चुनाव में जीत केजरीवाल मॉडल पर मुहर की शुरुआत है. उन्‍होंने कहा क‍ि प्रदेश की जनता को श्मशान की राजनीति नहीं चाहिए, बल्कि दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली, पानी, अस्पताल और शिक्षा चाहिए.

  • Share this:

उत्तर प्रदेश के ग्राम पंचायत चुनाव में मिली कामयाबी से उत्साहित आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया कि इस सफलता के साथ वह राज्य में कांग्रेस से आगे निकल गई है. आप के राज्यसभा सदस्य एवं प्रवक्ता संजय सिंह ने यहां एक बयान में कहा कि आम आदमी पार्टी 83 जिला पंचायत सदस्य, 300 प्रधान और 232 बीडीसी प्रत्याशियों को जिताकर प्रदेश में कांग्रेस से आगे निकल चुकी है.

उन्होंने दावा किया कि आप उत्तर प्रदेश में भाजपा सपा और बसपा के बाद चौथे नंबर की पार्टी बन गई है और कांग्रेस का वोट लगातार आम आदमी पार्टी को मिल रहा है. सिंह कहा कि प्रदेश की जनता को श्मशान की राजनीति नहीं चाहिए, बल्कि दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली, पानी, अस्पताल और शिक्षा चाहिए. उत्तर प्रदेश में लोगों को अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. इसलिए ‘आप’ लखनऊ समेत कई जिलों में आटो एंबुलेंस सेवा शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें: CM योगी के गढ़ से बीजेपी के ल‍िए आई अच्‍छी खबर, जानें जिला पंचायत सदस्‍य की  क‍ितनी सीटें जीती

आप सांसद संजय सिंह ने यह दावा किया है कि पंचायत चुनाव में जीत केजरीवाल मॉडल पर मुहर की शुरुआत है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने आप को सुरक्षित रखते हुए कोरोना की इस आपदा के समय उत्तर प्रदेश के लोगों की पूरी मदद करें. पंचायत चुनाव में हमें जनता का खूब जमकर समर्थन भी मिला। अब हमारी जिम्मेदारी है कि जितने भी जीते हुए और हारे हुए लोग हैं, वे सभी लोगों की सेवा में जुट जाएं.
आप आदमी पार्टी जुटी 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोर शोर से जुटी अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पंचायत चुनाव में पूरी दमदारी के साथ दिल्‍ली मॉडल को आगे रखते हुए चुनाव लड़ा था. यही नहीं पार्टी की तरफ से कहा गया है कि जीते हुए जिला पंचायत सदस्यों को 2022 विधायकी का टिकट देगी. संजय सिंह ने यह भी दावा किया कि कई जिलों में आप के प्रत्याशी दूसरे और तीसरे नंबर पर भी रहे हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी का दावा है कि गोरखपुर, प्रतापगढ़, संत कबीर नगर, जौनपुर, बागपत, बरेली, मैनपुरी, लखीमपुर खीरी और महोबा जनपदों में पार्टी को बड़ी जीत मिली है.

जानें आप के दावे पर क्‍या कहा कांग्रेस ने



यूपी कांग्रेस के प्रवक्‍ता अशोक सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी से 270 जिला पंचायत सदस्‍य चुनाव जीतने में सफल रहे हैं, जो कि अच्‍छा प्रदर्शन है. इसके अलावा कांग्रेस यही नहीं जिला पंचायत की 573 सीटों पर पार्टी दूसरे नंबर पर, तो 713 सीटों पर तीसरे स्थान पर रही है. यह कांग्रेस का आप के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज