Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: ओवैसी की पार्टी से टिकट पाते ही पंडित मनमोहन झा गामा ने भरी हुंकार, जानें चुनाव को लेकर क्या कहा

UP Chunav: ओवैसी की पार्टी से टिकट पाते ही पंडित मनमोहन झा गामा ने भरी हुंकार, जानें चुनाव को लेकर क्या कहा

पंडित मनमोहन झा गामा ने जीत का दावा किया.

पंडित मनमोहन झा गामा ने जीत का दावा किया.

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने साहिबाबाद से हिंदू प्रत्याशी को उतारकर सबको चौंका दिया है. एआईएमआईएम ने साहिबाबाद विधानसभा सीट से ब्राह्मण उम्मीदवार पंडित मनमोहन झा गामा को टिकट दिया है. ओवैसी की पार्टी से टिकट पाते ही पंडित मनमोहन झा गामा ने हुंकार भरी है और कहा है कि इस बार साहिबाबाद से एआईएमआईएम की जीत होगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने साहिबाबाद से हिंदू प्रत्याशी को उतारकर सबको चौंका दिया है. एआईएमआईएम ने साहिबाबाद विधानसभा सीट से ब्राह्मण उम्मीदवार पंडित मनमोहन झा गामा को टिकट दिया है. ओवैसी की पार्टी से टिकट पाते ही पंडित मनमोहन झा गामा ने हुंकार भरी है और कहा है कि इस बार साहिबाबाद से एआईएमआईएम की जीत होगी.

दरअसल, गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश में वोटरों के हिसाब से सबसे बड़ी विधानसभा है. साहिबाबाद विधानसभा से ही एआईएमआईएम प्रत्याशी पंडित मनमोहन झा गामा चुनावी मैदान में उतरे हैं. न्यूज18 से खास बातचीत में पंडित मनमोहन झा गामा ने बताया कि इस बार ओवैसी की पार्टी से साहिबाबाद विधानसभा से जीतकर वह विधानसभा में बैठेंगे और जनता के मुद्दों को उठाएंगे.

ओवैसी की पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है वाले आरोप पर पंडित मनमोहन झा गामा ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी एआईएमआईएम किसी विशेष जाति धर्म की पार्टी नहीं है बल्कि लोकतांत्रिक पार्टी है. वह मजदूरों और वंचितों की पार्टी है. किसी एक धर्म की पार्टी नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी ने उन पर विश्वास जताया है तो पार्टी के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

हालांकि, ओवैसी की पार्टी से टिकट मिलने के बाद पंडित मनमोहन झा गामा को लगातार धमकियां भी मिल रही हैं, बावजूद उसके मनमोहन झा गामा चुनावी मैदान में पूरी ताकत से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं. बता दें कि सोमवार को ही ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. पार्टी की इस सूची में 8 सीटों के प्रत्‍याशियों के नाम हैं. इससे पहले पार्टी ने अपनी पहली सूची में 9 प्रत्‍याशियों को जगह दी थी. एआईएमआईएम की दूसरी लिस्‍ट में एक सीट पर हिंदू प्रत्‍याशी तो अन्‍य सात पर मुस्लिम को टिकट मिली है.

AIMIM के यूपी चुनाव के लिए अब तक घोषित प्रत्‍याशी
1. डॉ. मेहताब- लोनी, गाजियाबाद
2. फुरकान चौधरी- गढ़ मुक्तेश्वर, हापुड़
3. हाजी आरिफ- धौलाना, हापुड़
4. रफत खान- सिवाल खास, मेरठ
5. जीशान आलम- सरधना, मेरठ
6. तसलीम अहमद – किठौर, मेरठ
7. अमजद अली- बहत, सहारनपुर
8. शाहीन रजा खान (राजू) – बरेली-124, बरेली
9. मरगूब हसन- सहारनपुर देहात, सहारनपुर
10. पंडित मनमोहन झा- साहिबाबाद, गाजियाबाद
11.इंताएजार अंसारी-मुजफ्फरनगर सदर, मुजफ्फरनगर
12. ताहिर अंसारी-चरथवली, मुजफ्फरनगर
13. तालिब सिद्दीकी-भोजपुर, फर्रुखाबाद
14.सादिक अली- झांसी सदर , झांसी
15.शेर अफगान – रुदौली, अयोध्या
16.तौफीक परधानी- बिथरी चैनपुर, बरेली
17.डॉ. अब्दुल मन्नान- उथरौला, बलरामपुर

Tags: Assembly elections, UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर