UP: ट्रेन में खो गई चप्पल, यात्री ने रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर की शिकायत, फिर...

सफर के दौरान चप्पल खो गई तो यात्री ने की रेलवे  से शिकायत.

सफर के दौरान चप्पल खो गई तो यात्री ने की रेलवे से शिकायत.

पटना इंदौर एक्सप्रेस (Patna Indore Express) ट्रेन सफर के दौरान एक यात्री की चप्पल गायब हो गई. इसके बाद उसने रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत कर दी. 

  • Share this:
चंदौली. यात्रा के दौरान चलती ट्रेन (Train) में चप्पल खो गई तो यात्री ने टोल फ्री नंबर 139 (Toll Free Number 139) पर शिकायत कर दी. इस शिकायत को लेकर रेल मंत्रालय के साथ मंडल के अधिकारियों में खलबली मच गई. दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर यात्री से मुलाकात कर समस्या सुनी गई. हालांकि चप्पल नहीं मिली. इस शिकायत को लेकर अब चर्चा खूब हो रही है. शुक्रवार को पटना से इंदौर जा रही पटना इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच संख्या एस-5 के सीट संख्या 39 पर सवार होकर शुभम कुमार पटना से इंदौर की यात्रा पर थे. ट्रेन पटना से आगे चली तो अचानक शुभम की नजर सीट के नीचे रखी चप्पल पर पड़ी तो वह गायब थ.

यह देख कर उसने आव देखा न ताव रेलवे के निशुल्क हेल्पलाइन नंबर 139 पर डायल कर शिकायत कर दी. रेलवे ने यह शिकायत दर्ज कर ली और इसकी रिपोर्ट पं. दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के अधिकारियों को भेज दी. ट्रेन शुक्रवार को दोपहर तीन बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या सात पर पहुंची. यहां रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने यात्री के पास जाकर समस्या सुनी. काफी प्रयास के बाद भी चप्पल नहीं मिली. इसके बाद यात्री आगे के लिए रवाना हुआ.

हेल्पलाइन में आने लगे अब ऐसे भी मामले

ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को लेकर रेल सुरक्षा तंत्र अक्सर सवालों के घेरे में रहता है. चलती ट्रेन में चोरी की वारदात को लेकर रेलवे ने हेल्पलाइन जारी की है लेकिन इन हेल्पलाइन पर अब चप्पल चोरी के मामले भी सामने आने लगे है. इस तरह की सूचनाएं और शिकायतें सुनने में तो अटपटी लगती है लेकिन अब रेलसुरक्षा बलों को यात्रीयों की चप्पल भी खोज कर देनी होगी.आजम खां के भैस के बाद अब आरपीएफ के जवान यात्री की चप्पल खोजते नजर आ रही है.
ये भी पढ़ें: Avalanche in Himachal: लाहौल में हिमस्‍खलन, जागला गांव के पास हुआ हादसा, देखें Video

आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव सिंह ने बताया रेलवे के की हेल्पलाइन पर यात्री द्वारा चप्पल चोरी का मेमो मिला. साथ ही रेल कंट्रोल से यात्री की चप्पल चोरी की घटना की सूचना मिली. इस पर ट्रेन में यात्री को अटेंड किया गया. बहुत खोजने के बाद न चप्पल मिली न चप्पल चोर. फिलहाल ट्रेन आगे की तरह रवाना हो गयी. यात्री की शिकायत की जांच की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज