भड़काऊ बयान देने के मामले में पीस पार्टी के डॉ अयूब गोरखपुर से गिरफ्तार
Gorakhpur News in Hindi

भड़काऊ बयान देने के मामले में पीस पार्टी के डॉ अयूब गोरखपुर से गिरफ्तार
पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अयूब गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

लखनऊ में हजरतगंज थाने में पीस पार्टी (Peace Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अयूब पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 7:10 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की पीस पार्टी (Peace Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अयूब (Dr Ayub) को गोरखपुर (Gorakhpur) से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डॉ अयूब पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. दरअसल लखनऊ में हजरतगंज पुलिस ने पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब पर मुकदमा दर्ज किया है. उन पर उर्दू के अखबारों में भड़काऊ बयान वाला पोस्टर छपवाने पर पुलिस ने ये मुकदमा दर्ज किया था. 153a, 505 और आईटी एक्ट में ये एफआईआर दर्ज की गई है.

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

लखनऊ में हजरतगंज के सब इंस्पेक्टर केके सिंह ने ये मुकदमा दर्ज कराया था. उनके ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार गोरखपुर पुलिस को लखनऊ पुलिस से मिले संदेश के बाद बड़हलगंज पुलिस ने डॉ अयूब को उनके क्लीनिक से गिरफ्तार कर लिया. अब लखनऊ पुलिस उन्हें गोरखपुर से लाएगी.



उर्दू अखबार में प्रकाशित कराया आपत्तिजनक विज्ञापन
आरोप है कि डॉ. अयूब ने लखनऊ के उर्दू अखबार में विज्ञापन प्रकाशित कराया, जिसमें कई आपत्तिजनक बातें कही गईं. लखनऊ के हजरतगंज पुलिस ने एक सामाजिक कार्यकर्ता की तहरीर पर डॉ. अयूब के खिलाफ केस दर्ज कर गोरखपुर पुलिस को संदेश दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading