Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ के मेगा ट्रेड फेयर में लोगों को पसंद आ रहे देश विदेश के साजो सामान 

लखनऊ के मेगा ट्रेड फेयर में लोगों को पसंद आ रहे देश विदेश के साजो सामान 

अंतरराष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय मेगा ट्रेड फेयर में खरीदारी करतें लोग

नजाकत नफासत के शहर लखनऊ के मोती महल लॉन में एक अंतरराष्ट्रीय मेगा ट्रेड फेयर लगाया गया है.जिसमें देश विदेश के खूबसूरत साजो सामान देखने को मिल रहे हैं. इस मेगा ट्रेड उत्सव में देश विदेश की अनोखी परंपराओं का नजारा भी देखने को मिल रहा है.वहीं ईरान का काफी बड़ा स्टाल लगा है जिसमें ईरानी संस्कृति और कला से सम्बंधित सामान उपलब्ध है.

अधिक पढ़ें ...

    दीपावली नजदीक आते ही जहां उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाजारों में रौनक बढ़ जाती हैं.साथ ही फेस्टिवल सीजन में अनेकप्रकार के ट्रेड फेयर भी आयोजित किए जातें हैं.इन दिनों नजाकत नफासत के शहर लखनऊ के मोती महल लॉन में एक अंतरराष्ट्रीय मेगा ट्रेड फेयर लगाया गया है.जिसमें देश विदेश के खूबसूरत साजो सामान देखने को मिल रहे हैं. इसमेगा ट्रेड उत्सव में देश विदेश की अनोखी परंपराओं का नजारा भी देखने को मिल रहा है.इसमें प्रवेश करने के लिए 30 रुपये का टिकट लेना पड़ता है और कोविड प्रोटोकॉल के तहत गेट पर टेम्परेचर भी चेक किया जाता है.
    आयोजकों की मानें तो यह अंतरराष्ट्रीय मेगा ट्रेड फेयर का 250 वां आयोजन हैं. हर साल इस तरह के मेले का आयोजन किया जाता है. जिससे कि जिन लोगों को देश- विदेश की चीजें खरीदने का शौक होता है वे लोग आसानी से इसमें आकर मनपसंद सामान खरीद सके.इस मेले में एक ओर जहां सजावट के सुंदर-सुंदर सामान देखने को मिलेंगे.तो वहीं दूसरी ओर फाउंटेन व अन्य दिलचस्प चीजे देखने को मिल रही है. जो कि लोगों को खासा पसंद आ रही हैं.

    लोकल 18 से खास बातचीत में लेबनॉन से आई फातिमा ने बताया कि वे ब्रास और स्टोन की ज्वेलरी अपने हाथों से बनाती है और विदेश से ट्रेवल करके इस मेगा ट्रेड फेयर में स्टॉल लगाने आई हैं.तो वहींईरान का काफी बड़ा स्टाल लगा है जिसमें ईरानी संस्कृति और कला से सम्बंधित सामान उपलब्ध है. दुबई से परफ्यूम और इत्र, मलेशिया के फेमस फाउंटेन और बांग्लादेशी साड़ीयां. इन देशों से लोग अपना अपना स्टाल लगाने आये है. हैंडमेड सामान के साथ साथ खाने की वस्तुए भी उपलब्ध है.

    लखनऊ से प्रियंका यादव की रिपोर्ट

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर