कोरोना वैक्‍सीन के लिए मारामारी, यूपी-बिहार में वैक्‍सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्‍टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

वैक्‍सीनेशन सेंटर्स पर ज्‍यादा भीड़ के कारण सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है.

वैक्‍सीनेशन सेंटर्स पर ज्‍यादा भीड़ के कारण सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है.

Corona Vaccination News: देशभर में 18 से 44 साल के लोगों का वैक्‍सीनेशन शुरू होने के साथ सेंटर्स पर जमकर भीड़ उमड़ रही है. यही नहीं, यूपी और बिहार में कई जगह भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ रही है.

  • Share this:

लखनऊ/पटना/नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच देशभर में 18 से 44 साल के लोगों के भी वैक्‍सीनेशन (Vaccination) का दौर शुरू हो चुका है. हालांकि कोरोना वैक्‍सीन की कमी की वजह से पिछले कुछ दिनों में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार में कमी देखने को मिली रही है और अधिकांश वैक्‍सीनेशन सेंटर्स पर लोगों की भीड़ बेकाबू हो रही है. यही नहीं, कई जगह तो अस्‍पताल प्रशासन या फिर वैक्‍सीनेशन सेंटर को पुलिस की मदद लेनी पड़ रही है.

इस बीच यूपी के गौतम बुद्ध नगर में आज से जिला अस्‍पताल में 18 से 44 साल के लोगों का वैक्‍सीनेशन शुरू हुआ, तो काफी संख्‍या में लोग पहुंच गए. दरअसल काफी संख्‍या में लोगों ने वैक्‍सीनेशन के रजिस्‍ट्रेशन करवाया था. जब ज्‍यादा भीड़ से हालात बिगड़ने लगे तो अस्‍पताल प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी और तब जाकर वैक्‍सीनेशन का काम ठीक से हो सका. इस दौरान नोएडा के एडिशनल एसपी रणविजय सिंह की अगुवाई में पुलिस बल जिला अस्‍पताल पहुंचा और वहां मौजूद लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने की कोशिश की. बता दें कि जिला अस्‍पताल में 18 से 44 साल की उम्र के लिए 400 और 45 साल से अधिक की उम्र वालों के लिए 100 ही वैक्‍सीन स्‍लॉट थे, लेकिन वहां वैक्‍सीन लगवाने वाले काफी संख्‍या में पहुंच गए तो अफरा तरफी मच गई.

Youtube Video

नोएडा के कुल 16 बूथों पर 2800 लोगों को टीका आज से लगाने का काम शुरू हुआ है. जानकारी के मुताबिक, हर बूथ पर सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच 175 लोगों को टीका लगाया जाएगा. हर बूथ पर पांच लोगों की टीम तैनात रहेगी. शासन ने गौतम बुद्ध नगर को टीके की 17 हजार खुराक भेजी हैं.

यूपी में योगी सरकार ने 18 से 44 साल के लोगों के लिए सबसे पहले  लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ और बरेली कोरोना वैक्सीनेशन शुरू किया  था. जबकि आज से इस लिस्‍ट में नोएडा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, अयोध्या, झांसी, आगरा और गाजियाबाद को भी जोड़ा गया है. इस दौरान तकरीबन हर शहर में वैक्‍सीनेशन सेंटर पर खूब भीड़ दिखाई दे रही है.
Youtube Video
बिहार में भीड़ बेकाबूबिहार की राजधानी पटना के न्यू गार्डिनर रोड हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन के लिए पहुंचे लोगों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का जमकर उल्लंघन किया. इस बीच वहां मौजूद एक व्यक्ति ने कहा, 'यहां ठीक व्यवस्था नहीं है. भीड़ बहुत है इस तरह कोरोना को कैसे हराया जाएगा? हम सुबह से आए हैं, कोई सुनने वाला नहीं है.'

यही नहीं, यूपी और बिहार की तरह दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश और पंजाब में भी वैक्‍सीनेशन सेंटर्स पर लोग अधिक संख्‍या में पहुंच रहे हैं. जबकि इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्ज्यिां उड़ रही हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज