लाइव टीवी

शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर! अब यहां से भी खरीद सकेंगे

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 10:20 PM IST
शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर! अब यहां से भी खरीद सकेंगे
शॉपिंग करने के साथ ही लोग मॉल्स में शराब भी खरीद सकेंगे. योगी सरकार इस प्रस्ताव पर विचार कर रही है.

आबकारी विभाग के विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि इस दिशा में पूरा प्रस्ताव तैयार हो चुका है. माना जा रहा है कि इससे राजस्व बढ़ाने में मदद मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 10:20 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बिहार में एक तरफ जहां शराबबंदी, शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर बन कर आई वहीं अब उत्तर प्रदेश में उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो अब रोजमर्रा की जरूरतों की शॉपिंग करने के साथ ही लोग मॉल्स में शराब भी खरीद सकेंगे. योगी सरकार इस प्रस्ताव पर विचार कर रही है.

बताया जा रहा है कि सुपरमार्केट और शॉपिंग मॉल्स में अब शराब की बिक्री की जाएगी, जिसमें प्रमुख रूप से महंगी और इंग्लिश शराब की बिक्री सुपर मार्केट्स और मॉल्स में की जाएगी. आबकारी विभाग के विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि इस दिशा में पूरा प्रस्ताव तैयार हो चुका है. माना जा रहा है कि इससे राजस्व बढ़ाने में मदद मिलेगी. खबर के मुताबिक फैसला लागू करने से पहले इसका विभागीय परीक्षण भी किया जा रहा है. इसके उपरांत इस फैसले को पूरी तैयारी के साथ जल्द ही लागू किया जायेगा.

MP सरकार ने की 24 घंटे शराब परोसने की तैयारी 
वहीं हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने भी अपना खजाना भरने के लिए एक नया तरीका निकाला है. सूत्रों का कहना है कि कि सरकार का राजस्व बढ़ाने के लिए अब प्रदेश में 24 घंटे शराब परोसने की तैयारी की जा रही है और इसकी शुरुआत इंदौर से होगी. आबकारी विभाग के अफसरों की मानें तो शहर के चुनिंदा होटलों में 24 घंटे शराब परोसने की अनुमति देने पर विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कमलनाथ सरकार कई बार कर्ज ले चुकी है और हाल ही में उसने एक बार फिर 1000 करोड़ का कर्ज लिया है. यही कारण है कि सरकार ने सभी विभागों को राजस्व बढ़ाने के निर्देश दिए हैं जिसकी कवायद हर विभाग अपने-अपने तरीके से कर रहा है.

असिस्टेंट कमिश्नर ने कही ये बात
आबकारी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर राजनारायण सोनी का कहना है कि देश के कई बड़े शहरों में 24 घंटे शराब परोसने का लाइसेंस दिया गया है और इन्हीं शहरों में इंदौर भी शुमार होता जा रहा है. जबकि प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर की अब आईटी हब के रूप में भी पहचान बनती जा रही है. शहर में कई कॉल सेंटर और आईटी से संबधित ऑफिस रातभर खुले रहते हैं, जिनमें देर रात तक खाने पीने की आवश्यकता भी होती है. इसी के मद्देनजर आबकारी विभाग इस प्रस्ताव पर विचार कर रहा है कि शहर के चुनिंदा होटलों को 24 घंटे शराब परोसने की अनुमति दे दी जाए, जिससे सरकार को अतिरिक्त आय भी हो सके और लोगों को भी सुविधा मिल सके.

ये भी पढ़ें:-Nirbhaya Case: निर्भया के दोषी विनय के छलके आंसू, पिता से मिलकर बोला- एक बार गले तो लगा लो

फांसी का दिन पास आने के साथ ही निर्भया के दोषियों की बढ़ रही है चिंता, तिहाड़ रखे हुए है कड़ी नज़र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर