युवाओं को जेहाद के लिए भड़काने वाला शख्स बरेली से गिरफ्तार, UP ATS को मिली 10 दिन की रिमांड
Bareilly News in Hindi

युवाओं को जेहाद के लिए भड़काने वाला शख्स बरेली से गिरफ्तार, UP ATS को मिली 10 दिन की रिमांड
बरेली से गिरफ्तार मोहम्मद इनामुल हक

UP ATS का कहना है कि इनामुल हक फेसबुक (Facebook), व्हाट्सएप (Whatsapp), टेलीग्राम पर युवाओं को जिहाद के लिए भड़काता था.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (UP ATS) ने बरेली से एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिस पर आरोप है कि वह युवाओं को जेहाद (Jehad) के लिए भड़का रहा था. इस शख्स का नाम इनामुल हक है. एटीएस टीम को इसके पास से बरामद मोबाइल में अलकायदा (Al-Qaida) से जुड़ा भड़काऊ साहित्य मिला है. पुलिस का कहना है कि यह फेसबुक, व्हाट्सऐप, टेलीग्राम पर युवाओं को जिहाद के लिए भड़काता था. एटीएस ने लखनऊ कोर्ट में आरोपी को पेश किया, जहां से एटीएस को 10 दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई है.

दरअसल, यूपी एटीएस को सूचना मिली थी कि मोहम्मद शोएब उर्फ अबु मुहम्मद अल हिंदी नाम का एक व्यक्ति पूरी तरह से रेडिकलाइज्ड है और युवाओं को प्रेरित करके आतंकवादी संगठनों के लिए रिक्रूट करने का प्रयास कर रहा है. पता चला कि व्यक्ति का असली नाम मोहम्मद इमानुल हक पुत्र स्वर्गीय नुरूल हक है और वह बरेली के कटघर में डॉ. रियाज कॉलोनी में रहता है. इसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया.

मोबाइल में मिला अल-कायदा का साहित्य
एटीएस पूछताछ में और इनामुल के पास से बरामद मोबाइल पर सोशल मीडिया पर गतिविधि आदि का परीक्षण करने से पता चला कि ये जेहादी विचारधारा से प्रभावित है. ये अन्य लोगों को भी जेहाद के लिए प्रेरित करने और उन्हें आतंकी गतिविधियों के लिए प्रशिक्षित करने आदि की बात कर रहा है. इनामुल के मोबाइल में प्रतिबंधित संगठन अल-कायदा द्वारा प्रकाशित साहित्य मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज