कोरोना पॉजिटिव सीएम योगी के स्वास्थ्य को लेकर पीजीआई लखनऊ अलर्ट, बेड किया गया सुरक्षित

औद्योगिक नगरी नोएडा में अडानी इंटप्राइजेज लिम‍िटेड, डिक्सन टेक्नालॉजी इण्डिया लिमिटेड सहित 13 निवेशकों को लगभग 199848 वर्गमीटर भूमि के आवंटन की संस्तुति प्रदान कर दी गई है.

औद्योगिक नगरी नोएडा में अडानी इंटप्राइजेज लिम‍िटेड, डिक्सन टेक्नालॉजी इण्डिया लिमिटेड सहित 13 निवेशकों को लगभग 199848 वर्गमीटर भूमि के आवंटन की संस्तुति प्रदान कर दी गई है.

Lucknow News: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नाम से पीजीआई लखनऊ में रजिस्ट्रेशन किया गया है. एहतियातन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पीजीआई में सीएम योगी के लिए बेड एलॉट किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:41 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) करोना संक्रमण (COVID-19 Positive) होने के बाद भी लगातार प्रदेश के कामकाज में लगे हुए हैं. वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अफसरों की बैठक ले रहे हैं और लगातार दिशा-निर्देश दे रहे हैं. उधर मुख्यमंत्री की सेहत को लेकर पीजीआई, लखनऊ (PGI, Lucknow) अलर्ट हो गया है. जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम से पीजीआई में रजिस्ट्रेशन किया गया है. एहतियातन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए लखनऊ पीजीआई में सीएम योगी के लिए बेड एलॉट किया गया है. जानकारी के अनुससार इमरजेंसी में 1506 वार्ड एटीसी में तीसरे फ्लोर पर एक बलॅक में 2 नंबर प्राइवेट बेड सीएम के लिए सुरक्षित कर दिय गया है. जरूरत पड़ने पर सीएम को एडमिट किया जाएगा.

इधर सीएम योगी लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठकें ले रहे है. आज ही सीएम योगी ने कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 को दिशा-निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 8 बजे से प्रातः 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है. यही नहीं लखनऊ के बड़े अस्पताल केजीएमयू और बलरामपुर को डेडिकेडेट हॉस्पिटल के रूप में तैयार करने का फरमान सुनाया है. साथ ही नॉन कोविड मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए.

सीएम योगी का पीजीआई में रजिस्ट्रेशन

yogi pgi card
सीएम योगी का पीजीआई लखनऊ में हुआ रजिस्ट्रेशन

लखनऊ के इन अस्पतालों की क्षमता का होगा विस्तार

उन्होंने कहा कि लखनऊ में टीएस मिश्र हॉस्पिटल, इंटीग्रल और हिन्द मेडिकल कॉलेजों को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में क्षमता विस्तार किए जाने की आवश्यकता है. अगले दो दिनों ने यहां अतिरिक्त बेड्स उपलब्ध कराए जाएं.

Youtube Video




स्कूल 15 मई तक बंद

सीएम ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों में 15 मई तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए. इस अवधि में कोई परीक्षा भी न आयोजित हो. माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं. नई समय-सारिणी के लिए मई के पहले सप्ताह में विचार हो.

पंचायत चुनावों में संलग्न कार्मिकों की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं. कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन हो. मतदान कर्मियों के लिए मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजेशन आदि की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज