Home /News /uttar-pradesh /

UP: मुफ्त राशन योजना में गरीबों को मिलने वाले झोले पर होगी PM मोदी और CM योगी की तस्वीर

UP: मुफ्त राशन योजना में गरीबों को मिलने वाले झोले पर होगी PM मोदी और CM योगी की तस्वीर

यूपी सरकार ने मुफ्त राशन योजना में झोला भी देने का प्लान तैयार किया है.

यूपी सरकार ने मुफ्त राशन योजना में झोला भी देने का प्लान तैयार किया है.

Lucknow News: यूपी में मुफ्त राशन योजना के तहत कोटेदार राशन को एक झोले में रखकर देंगे, जिस पर पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर लगाई जाएगी. इससे पहले सपा सरकार में राशन कार्ड और स्कूल बैग पर अपनी तस्वीर छपवाई गई थी, जिस पर राजनीतिक विवाद छिड़ गया था.

अधिक पढ़ें ...
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election-2022) की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में सभी राशन कोटे की दुकानों पर मुफ़्त राशन योजना (प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना) के बोर्ड लगाए जा रहे हैं, जिस पर पीएम नरेंद्र  मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तस्वीर होगी.

इसके अलावा राशन कोटेदार राशन को एक झोले में रखकर देंगे, जिस पर पीएम और सीएम की तस्वीर लगाई जाएगी. बता दें कि इससे पहले सपा सरकार में अखिलेश यादव ने राशन कार्ड और स्कूल बैग पर अपनी तस्वीर छपवाई थी, जिसको लेकर राजनीतिक विवाद छिड़ गया था. उस समय भाजपा ने सपा पर तीखा हमला बोला था.

इस मसले पर यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह कहते हैं कि संवैधानिक पद पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री हैं, इसलिए उनकी तस्वीरें लगती हैं. समाजवादी पार्टी के लोग सिर्फ परिवार के लोगों की फोटो लगाना जानते हैं, इसलिए उन्हें बुरा लग रहा है. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अभी वह सत्ता में नहीं हैं, जब सत्ता में आएंगे तो अपने परिवार की फोटो लगवा लेंगे. संवैधानिक पद पर सीएम और पीएम हैं, इसलिए उनकी तस्वीरें योजनाओं में लगती है.

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हमारा विभाग राशन की दुकानों पर झोला भी देगा. खादी ग्राम उद्योग विभाग से झोले बनकर लोगों को मिलेंगे. सपा के लोग सिर्फ परिवार और परिवारवाद जानते हैं. वहीं कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि यूपी में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा. हम जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं.

Tags: BPL ration card, Chief Minister Yogi Adityanath, Pm narendra modi, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर