लाइव टीवी
Elec-widget

27 साल से नहीं दिया प्लाट पर कब्जा, LDA VC और सचिव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 20, 2019, 2:21 PM IST
27 साल से नहीं दिया प्लाट पर कब्जा, LDA VC और सचिव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
1992 से एलडीए द्वारा तमाम आवंटियों को प्लाट पर कब्जा नहीं देने के केस में जिला उपभोक्ता फोरम में सख्त रुख अपनाया है.

जिला उपभोक्ता फोरम (District Consumer Forum) की तरफ से एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह और सचिव एमपी सिंह को 4 दिसंबर से पहले गिरफ्तार कर हाज़िर करने के आदेश जारी हुआ है.

  • Share this:
लखनऊ. 27 साल से प्लाट के लिए चक्कर लगा रहे आवंटियों को कब्जा नहीं मिलने के मामले में जिला उपभोक्ता फोरम (District Consumer Forum) ने लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) के उपाध्यक्ष (VC) और सचिव (Secretary) के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. जिला उपभोगता फोरम ने एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह और सचिव एमपी सिंह को गिरफ्तार कर फोरम में पेश करने के एसएसपी को आदेश दिया है. बता दें 27 साल पहले 1992 से अभी तक आवेदक एलडीए का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें प्लाट पर कब्जा नहीं मिल सकता है. मामले में कृपाल सिंह, मोहम्मद हसीर, मेहबूब अली, सरदार बलदेव सिंह को अभी तक एलडीए ने प्लाट पर कब्जा नहीं दिया है.

इन लोगों ने जिला उपभोक्ता फोरम में न्याय की गुहार लगाई तो मामले की सुनवाई करते हुए जिला उपभोगता फोरम ने सख्ती दिखाई है. फोरम की तरफ से दोनों अधिकारियों को 4 दिसंबर से पहले गिरफ्तार कर हाज़िर करने के आदेश जारी हुआ है. बता दें फोरम ने विस्थापित कोटा में भूखंड देने का आदेश दिया था. जिस पर अम नहीं किया गया.  नबीउल्लाह रोड के विस्थापितों को भूखण्ड देने का ये आदेश दिया गया था. 1992 में नबीउल्लाह रोड के विस्थापितों को सीतापुर रोड प्रियदर्शिनी योजना में प्लॉट आवंटन आदेश हुआ था.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी/अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

BHU नियुक्ति के विरोध से आहत डॉ फिरोज बोले- मैंने संस्कृत को पूजा है

अमेठी एसपी की अनोखी पहल, अब COP TALK से अपराधियों को सजा दिलाएगी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com