Home /News /uttar-pradesh /

pm modi and cm yogi will come to jalaun to inaugurate bundelkhand expressway officials make a saffron atmosphere

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने जालौन आएंगे पीएम मोदी और सीएम योगी, अधिकारियों ने भगवामय किया माहौल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने जालौन आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने जालौन आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 12 जुलाई को जालौन आ रहे हैं. वह यहां पर चित्रकूट से इटावा तक जुड़ने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

जालौन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह में जालौन के बड़ागांव और कैथेरी के पास से निकलने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जालौन आ रहे हैं. जालौन आगमन से पहले यहां के अधिकारियों ने ग्राम पंचायतों के पंचायत भवन का रंग बदलना शुरू कर दिया है. ऐसा नजारा जालौन के डकोर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम बड़ा गांव की पंचायत भवन में देखने को मिला, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पसंदीदा रंग भगवा को अधिकारियों ने पंचायत भवन पर पुतवा दिया है.

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 12 जुलाई को जालौन आ रहे हैं. वह यहां पर चित्रकूट से इटावा तक जुड़ने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं. ऐसे में एक्सप्रेस भी के समीप बने बड़ागांव और के 3 गांव में भी अधिकारियों द्वारा कायाकल्प कराया जा रहा है, जिसमें पंचायत भवन भी शामिल है.

ऐसा ही नजारा जालौन के बड़ा गांव में देखने को मिला. झांसी-कानपुर नेशनल हाईवे 27 के किनारे बसे इस गांव के पंचायत भवन को पूरी तरीके से भगवामय कर दिया है. पहले इस भवन का रंग पीला था, मगर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के आगमन से पहले इसे पूरी तरीके से भगवा रंग में अधिकारियों ने पुतवा दिया है और इस पर अभी भी काम जारी है.

पंचायत भवन का काम देख रहे डकोर विकासखंड के एडीओ पंचायत बलवीर सिंह का कहना है कि इस पंचायत भवन की हालत खस्ता थी, जिसका जीर्णोद्धार कराया गया है. इस पंचायत भवन में पंचायत मित्र के माध्यम से गांव के लोगों की खसरा, खतौनी, पेंशन, जन्म, मृत्य, प्रमाण पत्र, आदि बनाये जाएंगे, इसीलिए इसका कायाकल्प कराया गया है. जब उनसे भगवा रंग कराये जाने का उद्देश्य पूछा गया, तो उन्होंने दलील दी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस रंग से बहुत प्रेम है. वह कहीं भी बैठक में जाते हैं, उनकी कुर्सी पर भगवा रंग की तौलिया पड़ी रहती है. इसी को देखते हुए इस भवन को भगवा रंग में तब्दील कराया गया है. उनसे जब पूछा कि कोई सरकारी ऐसा आदेश आया है, तो उन्होंने कहा कि आदेश कुछ नहीं है, मगर मुख्यमंत्री को इस रंग से बहुत प्रेम है, इसीलिए इसे भगवा रंग में कराया गया है.

Tags: Bundelkhand Expressway, CM Yogi Adityanath, Jalaun news, Pm narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर