लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की पहली लिस्ट में PM मोदी समेत इन नामों पर लग सकती हैं मुहर

यूपी बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि लिस्ट काफी सेलेक्टिव होगी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जो चुनाव समिति की बैठक हुई है, उसमें कुछ नाम फाइन किए गए हैं.

News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 10:04 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की पहली लिस्ट में PM मोदी समेत इन नामों पर लग सकती हैं मुहर
पीएम नरेंद्र मोदी फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 10:04 AM IST
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीजेपी भी शनिवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती हैं. यूपी बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि लिस्ट काफी सेलेक्टिव होगी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जो चुनाव समिति की बैठक हुई है, उसमें कुछ नाम फाइनल किए गए हैं. उन नामों को संसदीय समिति की बैठक में सहमति के लिए भेजा गया है. त्रिपाठी ने कहा कि अगर आज बीजेपी पहली लिस्ट जारी करती हैं तो उस लिस्ट में बड़े नाम हो सकते है. जैसे पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, उमा भारती और डॉ. मुरली मनोहर जोशी.

पहले चरण में 11 अप्रैल को 8 सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे. वहीं दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 8 सीटों नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी और तीसरे चरण में 23 अप्रैल को 10 सीटों मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं में वोटिंग होनी है. इन तीन चरणों में वेस्ट यूपी की ज्यादातर सीटों पर चुनाव हो जाएगा. ऐसे में इन सीटों पर जल्दी उम्मीदवार घोषित करने का दबाव राजनैतिक पार्टियों पर है इसलिए सियासी दल एक-एक कर अपने पत्ते खोल रहे हैं.

बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.



ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: BJP आज जारी कर सकती है संभावित उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2019: प्रियंका गांधी के यूपी दौरे से पहले बैकफुट पर राज बब्बर

100 में 60 हमारा है बाकी सब बंटवारा है: डिप्टी CM केशव मौर्या
Loading...

सुर्खियां: ससुराल आएंगी प्रियंका गांधी, बीजेपी और बीएसपी आज जारी कर सकती हैं प्रत्याशियों की लिस्ट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...