Home /News /uttar-pradesh /

यूपी को चुनाव से पहले PM नरेंद्र मोदी देंगे एक और 'गिफ्ट', 18 दिसंबर को 'गंगा एक्सप्रेसवे' का कर सकते हैं शिलान्यास

यूपी को चुनाव से पहले PM नरेंद्र मोदी देंगे एक और 'गिफ्ट', 18 दिसंबर को 'गंगा एक्सप्रेसवे' का कर सकते हैं शिलान्यास

चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ इसका शिलान्यास कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ इसका शिलान्यास कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

UP News: गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण का जिम्मा अडानी समूह और आईआरबी को दिया गया है. करीब 36 हजार करोड़ रुपए के इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनियों का सेलेक्शन हो गया है. कुल 3 कंपनियों ने बोली लगाई थी. पहले चरण में मेरठ से अमरोहा तक का काम आईआरबी को मिला है. अमरोहा से प्रयागराज तक तीन चरणों का काम अडानी समूह करेगा. फिलहाल इसको बनाने के लिए 11 कंपनियों ने रुचि दिखाई थी. इसमें दो कंपनियां मलेशिया और दक्षिण कोरिया की हैं. माना जा रहा है कि चुनाव से पहले PM नरेंद्र मोदी और CM योगी आदित्यनाथ इसका शिलान्यास कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 18 दिसंबर को शाहजहांपुर में ‘गंगा एक्सप्रेस वे’ का शिलान्यास कर सकते हैं. यहां वह गंगा एक्सप्रेस वे व हवाई पट्टी के शिलान्यास के अलावा कई और सौगात भी दे सकते हैं. शहीद संग्रहालय सहित कई कार्यों का लोकार्पण भी कर सकते हैं. प्रधानमंत्री का आना प्रस्तावित है, लेकिन अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.

इससे पहले प्रधानमंत्री के जलालाबाद क्षेत्र में आने की संभावना थी. क्योंकि जिले में गंगा एक्सप्रेस वे में सबसे अधिक गांव इसी तहसील क्षेत्र के हैं, लेकिन कोलाघाट पुल ढह जाने के कारण अधिकारियों के लिए वहां तैयारियां कर पाना संभव नहीं होगा. इसलिए अब प्रधानमंत्री के आने की स्थिति में रोजा या बरेली मोड़ के पास मैदान में सभा हो सकती है.

मेरठ से प्रयागराज तक 594 किमी लंबा छह लेन का गंगा एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा. यूपी सरकार का दावा है कि यह देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे होगा. यूपीडा (यूपी एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण) ने पूरे प्रोजेक्ट को 12 पैकेज और 4 ग्रुप में बांटा है. एक ग्रुप में 3-3 पैकेज शामिल किए गए हैं.

दुर्दांत माफियाओं की सरपरस्त है समाजवादी पार्टी, इसीलिए बुलडोजर चलने पर होती है तकलीफ- CM योगी

इसको बनाने का जिम्मा अडानी समूह और आईआरबी को दिया गया है. करीब 36 हजार करोड़ रुपए के इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनियों का सेलेक्शन हो चूका है . कुल 3 कंपनियों ने बोली लगाई थी. पहले चरण में मेरठ से अमरोहा तक का काम आईआरबी को मिला है. अमरोहा से प्रयागराज तक तीन चरणों का काम अडानी समूह करेगा. इसको बनाने के लिए 11 कंपनियों ने रुचि दिखाई थी. इसमें दो कंपनियां मलेशिया और दक्षिण कोरिया की हैं. माना जा रहा है कि चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ इसका शिलान्यास कर सकते हैं.

Tags: CM Yogi, Lucknow news, PM Modi, Pm narendra modi, UP Chunav 2022, UP news, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर