रक्षा बंधन के मौके पर बाजार में 'मोदी राखियों' की धूम, बच्‍चों में दिखा खास क्रेज़

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan)के मौके पर लखनऊ के राखी बाजार में 'मोदी राखियों' का खूब जलवा है. जबकि हर बच्चा अपने हाथ पर पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की राखी सजाना चाहता है.

Shivani Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 7:22 PM IST
रक्षा बंधन के मौके पर बाजार में 'मोदी राखियों' की धूम, बच्‍चों में दिखा खास क्रेज़
लखनऊ हर कोई मोदी राखियों को हुआ दीवाना.
Shivani Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 7:22 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पहले भी त्योहार के समय बाजार पर दिखाई देती रही है, लेकिन दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद से उनकी फैन फॉलोइंग बच्चों में खासतौर पर बढ़ती नजर आ रही है. यही वजह है कि लखनऊ के राखी बाजार में बच्चे 'मोदी राखियों' को खूब पसंद कर रहे हैं. सच कहा जाए तो हर बच्चा अपने हाथ पर मोदी की राखी सजाना चाहता है. जबकि अभिभावक भी मान रहे हैं कि बच्चे प्रधानमंत्री मोदी की राखी पहनकर उनसे सीख ले सकेंगे.

यूं बाजार से गायब हो रही हैं मोदी राखियां
राखी बाजार में प्रधानमंत्री मोदी की राखियों की डिमांड इतनी है कि देखते ही देखते ही राखियां बाजार से गायब हो रही हैं. जबकि दुकानदारों का कहना है कि वह हर साल की तरह इस साल भी हर तरह की राखियां लेकर आए थे, लेकिन सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री मोदी की राखियों की डिमांड रही.

लखनऊ में राखी खरीदने आई सुषमा की माने तो वह पहले भी प्रधानमंत्री मोदी को पसंद करती थी, लेकिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी के फैसले ने उन्हें और भी ज्यादा प्रभावित किया है. अब रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस के साथ पड़ रहा है तो प्रधानमंत्री मोदी की राखी बच्चों को पहनाकर रक्षाबंधन के साथ-साथ देश प्रेम का संदेश भी देना चाहती हैं.

जबकि राखी खरीदने आया प्रथम महज 5 साल का है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी को बखूबी पहचानता और जानता है. वहीं, प्रथम भी अपनी बहन से अपनी कलाई पर प्रधानमंत्री मोदी की राखी बंधवाना चाहता है. मजेदार बात ये है कि बेहद खूबसूरत से प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर इन राखियों पर उकेरी गई है और ये सभी इको फ्रेंडली तरीके से बनाई गई हैं, ताकि पर्यावरण को भी नुकसान ना पहुंचे.

मोदी राखी के अलावा इनका भी है जलवा
प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बाजार में कई कार्टून कैरेक्टर्स, तिरंगे झंडे और भगवान गणेश और कृष्ण की राखियां भी मौजूद है. इन सभी राशियों में ज्यादातर राखियों को तिरंगे के पैटर्न पर तैयार किया गया है, ताकि रक्षा बंधन और 15 अगस्त की खुशी को बढ़ाया जा सके. जबकि दुकानदारों का कहना है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के दिन रक्षा बंधन पड़ने से राखियों पर तिरंगा छाया हुआ है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

RPF को मिली पहली कमांडो बटालियन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ऐलान
PM मोदी की अपील का दिखने लगा असर, जम्मू-कश्मीर में ये यूनिवर्सिटी खोलेगी कैंपस
First published: August 14, 2019, 7:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...