• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, कहा- अटल जी के विजन का सम्मान करने का मुझे गौरव मिला

लखनऊ पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, कहा- अटल जी के विजन का सम्मान करने का मुझे गौरव मिला

प्रधानमंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने के साथा ही कहा कि वाजपेयी जी के किए गए कार्य अतुल्य हैं.

प्रधानमंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने के साथा ही कहा कि वाजपेयी जी के किए गए कार्य अतुल्य हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) लोक भवन में अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फुट ऊंची यह कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया.

  • Share this:
    लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 25 दिसंबर यानी बुधवार को लखनऊ पहुंचे.  पीएम मोदी ने लखनऊ के लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की कांसे की प्रतिमा का अनावरण किया. साथ ही वे अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर ली गई है. अमौसी एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर से प्रधानमंत्री लामर्ट कॉलेज स्थित हैलीपैड पर उतरे और वहां से सड़क मार्ग से लोकभवन पहुंचे.

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी बुधवार अपराह्न तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे. यहां उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया. यह प्रतिमा 25 फुट ऊंची है और इसे जयपुर में बनवाया गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अटल जी के विजन का सम्मान करने का मुझे मौका ‌मिला है. आज के दिन ही अटल भूजल परियोजना की शुरुआत की गई. रोहतांग टनल का नाम भी अटल टनल किया गा. उन्होंने देश के भविष्य को बनाने में जो योगदान दिया वह अतुल्य है और इसका जितना सम्मान कर सकें वह कम ही होगा. उन्होंने कहा कि अटल जी ने लखनऊ के विकास के लिए भी कई कार्य किए और वे हमेशा याद किए जाएंगे.



    प्रस्तावित शेड्यूल
    प्रतिमा का अनावरण व विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित भी करेंगे. लोक भवन में लगभग आधे घंटे का कार्यक्रम होगा. इस दौरान उनके साथ वहां पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी शाम लगभग 5 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे.
    सुरक्षा कड़ी

    प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पूरे शहर में सुरक्षा और कड़ी की गई है. मंगलवार को पुलिस ने एरियल सर्वे किया. पीएम के आगमन और क्रिसमस को देखते हुए तमाम कदम उठाए गए हैं. आम लोगों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दिक्कत न हो इसका खास ध्यान रखा जा रहा है. क्रिसमस पर अधिकांश बड़े कार्यक्रम हजरतगंज में होते हैं, इसलिए पुलिस के सामने दिन में तगड़ी चुनौती होगी.


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज