लाइव टीवी

बाबा साहेब के सपनों को साकार कर रहे हैं पीएम मोदी और सीएम योगी: स्वतंत्रदेव सिंह

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2019, 11:15 AM IST
बाबा साहेब के सपनों को साकार कर रहे हैं पीएम मोदी और सीएम योगी: स्वतंत्रदेव सिंह
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने डॉ अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर लखनऊ मतें श्रद्धांजलि अर्पित की.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने कहा कि बाबा साहेब ने गरीबों और शोषितों के संघर्ष किया, जिसके लिए वह पूजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब के सपनों को पूरा करने का काम किया है. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ भी बाबा साहेब के सपनों को साकार कर रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. डॉ भीमराव अंबेडकर (Dr Bhimrao Ambedkar) का परिनिर्वाण दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने डॉ भीमराव अस्थि कलश परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने भी श्रद्धांजलि दी. उनके अलावा कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी पुष्पांजलि अर्पित की.

इस दौरान स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि बाबा साहेब के नाम से लोकप्रिय राजनीतिज्ञ भारतीय विधिवेत्ता अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाजसुधारक 'भारत रत्न' बाबा साहेब भीमराव राम जी अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर विनम्र अभिवादन करता हूं. बाबा साहेब ने गरीबों और शोषितों के संघर्ष किया, जिसके लिए वह पूजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब के सपनों को पूरा करने का काम किया है. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ भी बाबा साहेब के सपनों को साकार कर रहे हैं.

संविधान का अपमान बाबा साहेब का अपमान: सीएम योगी

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के 64वें महापरिनिर्वाण दिवस पर उनके चरणों में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. यह वर्ष बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की स्मृति का महत्वपूर्ण वर्ष है. संविधान शिल्पी के रूप में बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी ने अपने पूरे जीवन की साधना को संविधान को समर्पित किया. जो व्यक्ति भारत के संविधान का अपमान करता है, वह अप्रत्यक्ष रूप से बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी का भी अपमान करता है.

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस की भारत बचाओ रैली की तैयारियों का जायजा लेने प्रियंका पहुंचीं लखनऊ

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत बेहद गंभीर, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 11:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर