Home /News /uttar-pradesh /

पीएम मोदी आज करेंगे आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत, बांटेंगे नियुक्ति पत्र

पीएम मोदी आज करेंगे आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत, बांटेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री मोदी  आज अभियान की शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी आज अभियान की शुरुआत करेंगे.

देश के सबसे बड़े इस रोजगार कार्यक्रम (Employment Program) में तीन प्रकार के रोजगार को शामिल किया गया है.

    लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम को वर्चुअल तरीके से सम्बोधित करेंगे. इस रोजगार कार्यक्रम से उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा नौकरी और रोजगार पाने वाले लोग जुड़ेंगे. इसमें 3 प्रकार के रोजगार के कार्यक्रम जुड़े हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार मिलेगा. इसमें अन्य राज्यों से घर लौटे प्रवासी श्रमिक और कामगार के साथ साथ स्थानीय लोग लाभान्वित होंगे. सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि योगी सरकार अब तक का सबसे बड़ा रोजगार प्रबंधन का काम करने जा रही है, जिसमें कई लोगों को नौकरी की चिट्ठी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद देंगे.

    तीन तरह के लाभार्थी
    देश के सबसे बड़े इस रोजगार कार्यक्रम में तीन प्रकार के रोजगार को शामिल किया गया है. पहला भारत सरकार का आत्मनिर्भर भारत रोजगार कार्यक्रम है. इसे भारत सरकार ने प्रारंभ किया है. इसमें वे लोग शामिल हैं, जिन लोगों को इस कार्यक्रम के जरिये रोजगार दिया गया है. जबकि दूसरा एमएसएमई सेक्टर में जिन लोगों को नौकरी मिली है और सरकार ने जिन औद्योगिक संगठनों के साथ एमओयू किया है.




    तीसरा कार्यक्रम स्वतः रोजगार का है. इसमें वे लोग होंगे, जिन्‍हें उनके उद्यम के लिए बैंकों और सरकारी प्रयासों से कर्ज दिलाकर उनके रोजगार और उद्यम को शुरू करवाया गया है. ऐसे लोग भी इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

    ये भी पढे़ं- अयोध्या: जानिए कैसे हो रही है 1990 से तराशे गए पत्थरों की सफाई, भूमि पूजन को लेकर हलचल तेज

    देश का सबसे बड़ा रोजगार कार्यक्रम
    देश का यह सबसे बड़ा रोजगार कार्यक्रम है, जिसे दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन माध्यम से लाभार्थियों से मुखातिब होंगे. एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार देने वाली यह सबसे बड़ी संख्या होगी, जिसमें प्रवासी और स्थानीय लोग शामिल होंगे. इसमें दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन माध्यम से उत्तर प्रदेश के 6 जिलों के लाभार्थियों से बात भी करेंगे. जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से इस कार्यक्रम के जरिये लाभार्थियों से बात करेंगे.

    Tags: CM Yogi, Corona epidemic, Gorakhpur news, Government job, Lockdown, Lucknow news, Migrant Workers, Migrants, Pm narendra modi, UP news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर