लाइव टीवी

मोदी ने कहा था- चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में उड़ेगा, योगी कर रहे हैं वादा पूरा

भाषा
Updated: October 30, 2019, 7:56 PM IST
मोदी ने कहा था- चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में उड़ेगा, योगी कर रहे हैं वादा पूरा
सीएम योगी कर रहे हैं पीएम मोदी के सपने को पूरा

मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi Adityanath) ने कहा कि सरकार बेहतर एयर कनेक्टविटी इसलिए दे रही है ताकि उत्तर प्रदेश और यहां के लोगों का विकास हो सके.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के एक और सपने को सच करने जा रही है. बुधवार को सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार हवाई चप्पल पहनने वाले शख्स को भी हवाई यात्रा कराने के पीएम मोदी के सपने को साकार करने वाली है.

मुख्यमंत्री ने जेवर हवाईअड्डे के निर्माण के लिए अधिगृहित की गई करीब 80.13 प्रतिशत भूमि के कब्जा प्रमाणपत्र सम्बन्धित किसानों द्वारा सौंपे जाने के मौके पर कहा 'प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला शख्स भी हवाई जहाज से चले. हमारी सरकार इंटर कनेक्टिविटी के जरिये उस सपने को साकार कर रही है'.

योगी ने कहा
‘जेवर में किसानों द्वारा अपनी जमीन दिया जाना विकास की किसी भी बड़ी परियोजना को आपसी सहमति और बेहतर संवाद के माध्यम से साकार किए जाने का बेहतरीन उदाहरण है. जेवर के किसान और गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली इस मामले में काबिले तारीफ है.’


अयोध्या में बनने वाला है नया हवाई अड्डा

उन्होंने आगे कहा कि ढाई साल पहले जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी, तब प्रदेश में सिर्फ दो ही हवाई अड्डे थे लेकिन आज सात हवाईअड्डों का संचालन शुरू हो चुका है. पहले से मौजूद 17 हवाई पट्टियों को चालू करने का काम शुरू हो चुका है. कुशीनगर में भी नया हवाईअड्डा बन रहा है. आगरा और कानपुर सविल टर्मिनल की प्रक्रिया चल रही है. अयोध्या में नया हवाई अड्डा बनने जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बेहतर एयर कनेक्टविटी इसलिए दे रही है ताकि उत्तर प्रदेश और यहां के लोगों का विकास हो सके. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, सपा और बसपा की सोच में आम आदमी का विकास था ही नहीं.

जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर भी तेजी से हो रहा है काम
Loading...

उन्होंने कहा ‘मेरी सरकार बिना भेदभाव के लगातार यह काम कर रही है. जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा भी इसी की एक कड़ी है. इसके बन जाने से इस पूरे क्षेत्र के विकास में चार चांद लग जाएंगे.’ मालूम हो कि जेवर हवाईअड्डे के लिए 77 फीसद जमीन का पहले ही अधिग्रहण किया जा चुका था. आज छह गांवों (रन्हेरा, रोही, पारोही, किशोरपुर, दयानतपुर, बनवारीबांस) के किसानों ने 3 फीसदी जमीन भी जेवर हवाईअड्डे के लिए दे दी है.

अब जेवर हवाईअड्डे के लिए 80.13 फीसदी जमीन का अधिग्रहण हो गया है. यह हवाई अड्डा बनाने के लिए कुल 1334 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहीत की जानी है.

ये भी पढ़ें: 

सेल्फी से परेशान तेजस की ट्रेन होस्टस को IRCTC ने दी बड़ी राहत, मिली ये सुविधा

सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के हैं ये मायने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...