LIVE NOW

UP News Live Update: PM मोदी करेंगे 'आजादी का अमृत महोत्सव' का आगाज, यूपी के इन शहरों में आयोजन

Uttar Pradesh News, 12 March 2021 Live: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काकोरी स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. यूपी में आज काकोरी शहीद स्मारक लखनऊ, स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय मेरठ, शहीद स्मारक बलिया और झांसी का किला में विशेष कार्यक्रम होंगे.

Hindi.news18.com | March 12, 2021, 2:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 12, 2021
2:43 pm (IST)
उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (UP BJP) ने लंबे इंतजार के बाद अपनी कार्यसमिति के सदस्यों की घोषणा कर दी है. इस बार की कार्यसमिति में नेता अधिकारी और पत्रकार भी शामिल हैं. स्थायी और आमंत्रित सदस्यों को छोड़कर बीजेपी के संगठनात्मक 6 क्षेत्रों से 323 सदस्यों के नामों की घोषणा हुई है. जिसमें सरकारी पद पर रहते हुए अवध क्षेत्र से डॉ. राजीव कुमार सिंह सदस्य बने हैं तो पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए रमेश अवस्थी को पार्टी ने कानपुर क्षेत्र से कार्यकारिणी का सदस्य बनाया है. 

2:35 pm (IST)
उत्तर प्रदेश में कानपुर (Kanpur) के जूही रेलवे यार्ड कंटेनर डिपो में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से शिकोहाबाद की फर्म ने जनवरी 2005 में मेटल स्क्रैप मंगवाया था. इसके कंटेनर जूही डिपो में रखे थे. माल निकालने के दौरान विस्फोटक होने की आशंका जातई गई. इसके बाद 13 कंटेनर की जांच कराई गई तो बम स्क्वॉड ने पाया कि इन कंटेनर में 7 जीवित और 70 स्क्वयर मिसाइलें हैं. जब बम निरोधक दस्ते से इन्हें निष्क्रिय कराने के लिए कहा गया तो आसपास घनी आबादी होने के कारण दस्ते के कर्मचारियों ने अपने हाथ खड़े कर लिए.

1:20 pm (IST)
पिछले कई हफ्तों से चले आ रहे मौसम (Weather) के मिजाज में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश (Uttar Padesh) के कई जिलों में मौसम गुरुवार से ही बदला-बदला नजर आ रहा है. आज शुक्रवार और कल शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और तेज आंधी की संभावना जताई गयी है. रविवार से प्रदेश के सभी इलाकों में मौसम फिर से खुल जायेगा.

9:21 am (IST)
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में महाशिवरात्रि के मौके पर अनोखी घटना हुई, जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां एक गांव में पूजन-अर्चन के लिए गई वृद्धा के शिवलिंग पर मत्‍था टेकते ही प्राण निकल गए. वृद्धा गांव के शिव मंदिर पर रोज की भांति भोर में 4 बजे जल चढ़ाने के लिए पहुंची. वहां उसने पूजन-अर्चन के बाद जैसे ही शिवलिंग को पकड़कर मत्‍था टेका, वो अचेत हो गई. आनन-फानन में परिजन उसे लेकर अस्‍पताल गए, जहां चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया.

8:38 am (IST)
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम के दौरन जमकर हंगामा देखने को मिला. कार्यक्रम के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने होटल जमकर बवाल किया. कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव के सामने ही कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी. यही नहीं प्रेस कांफ्रेंस के बाद सपा कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकारों पर हमला बोल दिया. इस हमले में न्यूज 18 के पत्रकार घायल हो गए, वहीं कई पत्रकारों के मोबाइल और कैमरे टूट गए.


LOAD MORE
UP News Live Update: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काकोरी स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. यूपी में आज स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े 4 ऐतिहासिक स्थलों काकोरी शहीद स्मारक लखनऊ, स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय मेरठ, शहीद स्मारक बलिया और झांसी का किला में विशेष कार्यक्रम होंगे. इस मौके पर 75 साइकिल सवार वॉलेटियर्स 7500 मीटर स्वतंत्रता की साइकिल रैली सुबह 9.45 बजे शहीद स्मारकों पर पहुचेगी. इसके बाद शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी जायेगी. वहीं तिरंगे के रंगों के 75 गुब्बारे उड़ाकर पुलिस बैंड के जरिये राष्ट्रगान के जरिये आयोजनों का शुभारम्भ होगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज