Home /News /uttar-pradesh /

pm narendra modi to stay three hours at cm yogi adityanath residence in lucknow upat

सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर तीन घंटे रुकेंगे PM नरेंद्र मोदी, डिनर पर मंत्रियों को देंगे सुशासन का मंत्र

पीएम मोदी का इस तरह सीएम आवास आना और उनकी टीम के साथ बैठक करना कई सारे संदेश दे रहा है.  (फाइल फोटो)

पीएम मोदी का इस तरह सीएम आवास आना और उनकी टीम के साथ बैठक करना कई सारे संदेश दे रहा है. (फाइल फोटो)

PM Narendra Modi in Lucknow: पीएम मोदी इससे पहले 20 जून 2017 को सीएम आवास आए थे, लेकिन तब इसे दूसरी मंशा के रूप में देखा गया था. दरअसल राष्ट्रपति का चुनाव था और पीएम मोदी ने विपक्ष के नेताओं, धर्मगुरुओं को भी सीएम योगी के आवास पर डिनर के लिए बुलाया था. हालंकि विपक्षी पार्टी से सिर्फ मुलायम सिंह यादव ही पहुंचे थे. इस बार तीन घंटे योगी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ पीएम मोदी मौजूद रहेंगे. योगी कैबिनेट के साथ पीएम मोदी सुशासन और विभागीय कामकाज पर चर्चा करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: संकेत मिश्रा

लखनऊ. नेपाल के लुंबिनी दौरे से लौटते वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब तीन घंटे तक लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर रुकेंगे. पीएम मोदी सीएम आवास पर डिनर के माध्यम से योगी सरकार की राह और सुगम बनाने का संदेश देंगे. साथ ही मंत्रियों को सुशासन का मन्त्र भी देंगे. प्रधानमंत्री योगी के नेतृत्व सहारे ही 2024 की राह भी आसान करेंगे. गुजरात के बाद यूपी दूसरा राज्य होगा जहां पीएम मोदी तीन घंटा तक सीएम आवास में रुक कर मंत्रियों से संवाद कर उनको सुशासन और विभागीय कामकाज संचालन का गुरुमंत्र देंगे.

दरअसल योगी सरकार केन्द्र की योजनाओं को अमल में सबसे आगे रही है. वहीं पीएम ने विधानसभा चुनाव 2022 में अबकी बार योगी सरकार का नारा मंच से दिया था. चुनावों के दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी की एक तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें वे मुख्यमंत्री के कंधे पर हाथ रख कर चल रहे हैं. इस तस्वीर से योगी मोदी की शानदार केमिस्ट्री का संदेश दूर तक गया था. योगी सरकार टू में जिस तरह से योगी ने आत्मविश्वास से भरे फैसले शुरु किए, चाहें वह मंत्रियों के कामकाज का सौ दिन का एजेंडा देना हो, मंत्रियों को सप्ताह में दो दिन जनता के बीच प्रवास करना या फिर मंत्रियों को मंडलीय व्यवस्था लागू कर ज़िलों के दौरों की ज़िम्मेदारी देकर जनता के बीच भेजना शुरू किया. या फिर आईएएस और आईपीएस अफसरों को सस्पेंड करने और डीजीपी को हटाने जैसा बड़ा फैसला, यह दर्शाता है कि इस बार योगी आत्मविश्वास से लबरेज होकर काम कर रहे

CM Yogi

दूसरी बार सीएम योगी के आवास आएंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी इससे पहले 20 जून 2017 को सीएम आवास आए थे, लेकिन तब इसे दूसरी मंशा के रूप में देखा गया था. दरअसल राष्ट्रपति का चुनाव था और पीएम मोदी ने विपक्ष के नेताओं, धर्मगुरुओं को भी सीएम योगी के आवास पर डिनर के लिए बुलाया था. हालंकि विपक्षी पार्टी से सिर्फ मुलायम सिंह यादव ही पहुंचे थे. इस बार तीन घंटे योगी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ पीएम मोदी मौजूद रहेंगे. योगी कैबिनेट के साथ पीएम मोदी सुशासन और विभागीय कामकाज पर चर्चा करेंगे.

यह रहेगा पीएम मोदी का लखनऊ कार्यक्रम
6.05 बजे से 6.45 बजे का रिजर्व रखेंगे. इसके बाद रात 9 बजे तक वह यूपी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात और डिनर करेंगे. फिर 9.30 बजे अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली निकलेंगे.

Tags: CM Yogi Adityanath, Pm narendra modi, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर