• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ा सियासी तापमान, 15 जुलाई को पीएम मोदी, 16 को प्रियंका का दौरा

UP विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ा सियासी तापमान, 15 जुलाई को पीएम मोदी, 16 को प्रियंका का दौरा

UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं.

UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं.

UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1500 करोड़ योजनाओं की सौगात के साथ बीएचयू ग्राउंड में जनसभा को संबोधित भी करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बजते ही बड़े नेताओं के ताबड़तोड़ दौरों का कार्यक्रम भी तय हो रहा है. 15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी (Varanasi) पहुंचकर करोड़ों की लागत से बनने वाली योजनाओं की सौगात देंगे, वहीं 16 जुलाई से अगले 4 दिनों के लिए कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी (Priyanka Gandhi) लखनऊ में डेरा डालेंगीं. जबकि 2022 के चुनाव का खाका तैयार करने के लिए 16 जुलाई को बीजेपी (BJP) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी प्रस्तावित है. यही नहीं, जल्द ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चुनावी प्रचार के लिए चुनावी रथ तैयार करवाया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव खत्म होते ही सभी दल 2022 के चुनावी मोड में आ गये हैं. शायद यही वजह है कि चुनाव से 6 महीने पहले अगले कुछ दिनों के लिए यूपी का सियासी तापमान बढ़ने वाला है.

15 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1500 करोड़ योजनाओं की सौगात के साथ बीएचयू ग्राउंड में जनसभा को संबोधित भी करेंगे. इस बीच पीएम मोदी जापान के सहयोग से बने रूद्राक्ष का भी शिलान्यास करेंगे. साथ ही बुद्धजीवियों के साथ उनकी वार्ता भी होगी. मौका भले ही सौगातों और कार्यक्रमों का हो, लेकिन यूपी के चुनावी माहौल को नया रंग देने में पीएम मोदी का ये दौरा महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा.



प्रियंका गांधी भी यूपी में रहेंगी
वहीं कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी 16 जुलाई को लखनऊ आ रही हैं. मिशन यूपी के मद्देनजर प्रियंका गांधी का ये दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें लगभग डेढ़ साल बाद वो लखनऊ आ रही हैं. कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी का कहना है कि इस दौरान प्रियंका गांधी विभिन्न सगंठनों के साथ मुलाकात करेंगी.

इसी बीच 16 जुलाई को बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी प्रस्तावित है, जिसमें प्रदेश कार्यसमिति के पदाधिकारी 2022 के चुनाव का खाका खीचेंगे. हांलाकि बीजेपी के लोगों का ये कहना है कि प्रदेश कार्यसमिती की बैठक संगठनात्मक कार्यक्रम है तो हर बार तय समय पर होती है.

इस बीच प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के भी जल्द चुनाव प्रचार के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है. जिसके तहत अखिलेश यादव का चुनावी रथ भी तैयार करवाया जा रहा है. बता दें कि देश के सबसे बड़े सूबे के चुनाव में महज 6 महीने का समय बचा है, जिसको देखते हुए राजनैतिक दलों के बड़े नेताओं का यूपी में दौरों का दौर शुरू हो गया है, जो आने वाले दिनों में अभी और बढ़ेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज