Home /News /uttar-pradesh /

UP: 340 किमी लंबा 'पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे' बनकर तैयार, 16 नवंबर को PM मोदी करेंगे उद्घाटन

UP: 340 किमी लंबा 'पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे' बनकर तैयार, 16 नवंबर को PM मोदी करेंगे उद्घाटन

UP: 42 हजार करोड़ की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा. (File photo)

UP: 42 हजार करोड़ की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा. (File photo)

UP News: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए रविवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना तहसील क्षेत्र अंतर्गत भुजही पहुंचे. यहां पर हेलीकाप्टर से उतरने के उपरांत जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल जिले के अन्य उच्चाधिकारियों के साथ एक्सप्रेस-वे की हवाईपट्टी समेत अन्य जगहों का जायजा लिया. अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल के साथ गहनता के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्यों का निरीक्षण किए करते हुए दिशा-निर्देश जारी किए.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस- वे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन करेंगे. 340.824 किमी लंबा ये एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा. 42 हजार करोड़ की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा. उनके संभावित लोकार्पण व जनसभा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए रविवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना तहसील क्षेत्र अंतर्गत भुजही पहुंचे. यहां पर हेलीकाप्टर से उतरने के उपरांत जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल जिले के अन्य उच्चाधिकारियों के साथ एक्सप्रेस-वे की हवाईपट्टी समेत अन्य जगहों का जायजा लिया.

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल के साथ गहनता के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्यों का निरीक्षण किए करते हुए दिशा-निर्देश जारी किए. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में सत्ता संभालने के बाद पूर्वांचल में विकास को रफ्तार देने के लिए लखनऊ से आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर तक सिक्स लेन के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू करवाया था.

इन शहरों से निकलेगा एक्सप्रेस वे
ये एक्सप्रेस वे जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर से होकर निकलेगा. सरकार का दावा है कि यह एक्सप्रेसवे न सिर्फ उद्योग धंधों का मार्ग प्रशस्त करेगा, बल्कि क्षेत्रीय लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार भी उपलब्ध कराएगा.

पीएम मोदी ने की थी तारीफ
मार्च, 2017 में योगी आदित्यनाथ सरकार के सत्ता में आने से पहले प्रदेश में केवल दो एक्सप्रेस वे ही मौजूद थे. अब इनकी संख्या में इजाफा होने को है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से राज्य में एक्सप्रेस वे के निर्माण में उत्साह दिखाया है, उसकी तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की थी. पिछले साल देव-दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब वाराणसी आए थे, तो उन्होंने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश अब ‘एक्सप्रेसवे प्रदेश’ बन चुका है.

Tags: CM Yogi, Expressway Hotels, Expressway New Proposal, Lucknow news, Mau news, PM Modi, Purvanchal, UP politics, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर