जानिए क्या है मथुरा में हुई 21 लाख बैंक डकैती में 'बुआ जी' कनेक्शन, ऐसे हुआ खुलासा
Mathura News in Hindi

जानिए क्या है मथुरा में हुई 21 लाख बैंक डकैती में 'बुआ जी' कनेक्शन, ऐसे हुआ खुलासा
पुलिस के गिरफ्त में बैंक डकैती के आरोपी

आईजी रेंज आगरा बी सतीश गणेश ने बताया कि 3 दिन पहले मथुरा के आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में हुई डकैती के सुराग पहले दिन ही मिलने लगे थे.

  • Share this:
लखनऊ/मथुरा. कृष्णनगरी मथुरा (Mathura) में तीन दिन पहले हुई 21 लाख की बैंक डकैती (Bank Robbery) का खुलासा 48 घंटे के भीतर पुलिस (Police) ने कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. साथ ही लूट के 12 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं. हालांकि पूरी डकैती की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

आईजी रेंज आगरा बी सतीश गणेश ने बताया कि 3 दिन पहले मथुरा के आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में हुई डकैती के सुराग पहले दिन ही मिलने लगे थे. बैंक के आसपास के अपराधी किस्म के युवकों पर पुलिस को शक हुआ था क्योंकि लॉकडाउन के चलते बाहर के लोगों की बहुत ज्यादा आमद इस इलाके में नहीं थी. इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि इलाके के एक पुराने अपराधी सम्राट को उस दिन बैंक के आसपास देखा गया था. जानकारी पर पुलिस ने सम्राट के घर पर छापा मारा तो वह घर पर नहीं मिला. सम्राट के पिता और भाई की बातों से भी अंदेशा हो गया कि सम्राट ने कुछ गड़बड़ की है.

एक के बाद एक जुड़ती गई कड़ी



आईजी रेंज ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी नई उम्र के हैं और दिन भर मोबाईल पर व्यस्त रहते हैं. इसके बाद पुलिस ने सभी संदिग्धों के सोशल मीडिया अकाउंट खंगाले तो एक के बाद एक कड़ी जुड़ती चली गई. पता चला कि आसपास के ही राहुल, गौतम, अंकित ,अवनीत, परमिंदर का सम्राट के साथ उठना बैठना है. इन सभी युवकों के अवैध असलहों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरों को देखा जा सकता था.
आरोपियों की बुआ ने की थी रेकी

जब इन युवकों के क्रियाकलापों के बारे में पता किया गया तो एक और सुराग मिला जिसका नाम था रज्जो. रज्जो शातिर अपराधी सम्राट की बहन थी और अमन,अवनीत की बुआ. रज्जो ने इस डकैती में रेकी का काम भी किया था. पुलिस ने रज्जो के घर छापा मारा तो वह नहीं मिली. काफी मशक्कत के बाद रज्जो गिरफ्तार हुई जिसके पास से डकैती के 12 लाख रुपये भी बरामद हुए. डकैती के बाद अमन,अवनीत और राहुल ने अपने हिस्से के 12 लाख रुपये रज्जो के पास रखे थे. फ़िलहाल पुलिस डकैती के मास्टरमाइंड सम्राट और परमिंदर की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें:

यूपी के स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले, मथुरा, बुलंदशहर के CMO बदले

वित्तमंत्री के ऐलान का मेरठ के कैंची कारोबारियों ने किया स्वागत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading