Home /News /uttar-pradesh /

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पिता-पुत्र गिरफ्तार

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पिता-पुत्र गिरफ्तार

ठग गिरफ्तार

ठग गिरफ्तार

मामला जिले पडरौना थाना क्षेत्र का है. कहा जा रहा है कि पिता और पुत्र सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे.

    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी आपस में पिता- पुत्र लगते हैं. उनसे पूछताछ की जा रही है.

    जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के पडरौना थाना क्षेत्र का है. कहा जा रहा है कि पिता और पुत्र सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे. दोनों ने एक बड़ा नेटवर्क बना रखा था. वहीं, गिरोह के दो सदस्य पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

    इस गिरोह के तार उत्तर प्रदेश से बिहार तक फैला हुआ है. यह गिरोह बड़े ही शातिराना तरीके से ग्रामीण इलाके के भोले-भाले युवकों को अपने जाल में फसाता था और उन्हें जालन्धर स्थित सेना के कैम्प में ले जाकर बाकायदा उनकी परीक्षा करता था.

    परीक्षा में पास होने के बाद जब युवकों को यह विश्वास हो जाता था कि उनकी नियुक्ति सेना में हो गई है तो गिरोह के सदस्य प्रति कैंडिडेट से 3 लाख 70 हजार रुपये वसूला करते थे. पैसे वसूल हो जाने के बाद यह गिरोह 4 - 4 युवकों की अलग अलग टोली बनाकर सेना के अन्य कैपों में ट्रेनिग के लिए भेज देता था, जहां पहुंचने के बाद युवकों को अपने साथ हुई ठगी के बारे में पता चलता था.

    इस तरह इस गिरोह ने कुशीनगर एवं बिहार के 12 युवकों से भर्ती के नाम पर 40 लाख 80 हजार रुपये की ठगी की है. पुलिस की गिरफ्त में आए पिता- पुत्र जहां अपने आप को खुद ठगी का शिकार बताते हुए अपने को निर्दोष बता रहे हैं, वहीं, इस पूरे मामले में जालन्धर आर्मी कैप भी संदेह के घेरे में है.

    ये भी पढ़ें- नोएडा के पार्कों में नमाज़ पढ़ने से महरूम किए गए मुस्लिमों का सवाल- अब हम कहां जाएं?

    कहीं न कहीं इस कैम्प से जुड़े किसी ऑफिसर या कर्मचारी का हाथ इस गिरोह के सर पर है. यही कारण है कि गिरोह आर्मी कैम्प के अंदर युवकों की परीक्षा करा कर उनके विश्वास जितने में सफल हुआ. हलांकि, पुलिस इन सभी बिन्दुओं पर जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कर रही है.

    ये भी पढ़ें- सांडों की लड़ाई में हुई थी मौत, नगर निगम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश

    रिपोर्ट- अशोक शुक्ला

    Tags: Army, Job and career, Lucknow news, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर