कानपुर शूटआउट: फरीदाबाद के होटल में पुलिस रेड, देखिए CCTV फुटेज में कहीं ये विकास दुबे तो नहीं?
Kanpur News in Hindi

कानपुर शूटआउट: फरीदाबाद के होटल में पुलिस रेड, देखिए CCTV फुटेज में कहीं ये विकास दुबे तो नहीं?
फरीदाबाद में होटल में रेड के बाद सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है. इसमें विकास दुबे के होने का शक जताया जा रहा है.

हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की टीम ने फरीदाबाद (Faridabad) के एक होटल में छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने तीन आरोपियों को भी हिरासत में लिया है. वहीं सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स सामने आया है, जिसके विकास दुबे (Vikas Dubey) के होने का शक जताया जा रहा है.

  • Share this:
लखनऊ/फरीदाबाद. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में फरार गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) में मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. हरियाणा पुलिस टीम ने फरीदाबाद के एक होटल में छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने तीन आरोपियों को भी हिरासत में लिया है. वहीं सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स सामने आया है, जिसके विकास दुबे के होने का शक जताया जा रहा है. ये फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

होटल स्टाफ से पूछताछ जारी

जानकारी के अनुसार ये होटल हाईवे पर है. इस दौरान हरियाणा पुलिस ने होटल से सीसीटीवी फुटेज भी लिए हैं. फुटेज में दिख रहे एक व्यक्ति पर विकास दुबे होने का शक जताया जा रहा है. हालांकि फिलहाल पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है. फिलहाल होटल स्टाफ से पूछताछ जारी है.



क्या बाइक से फरारी काट रहा विकास दुबे?
वरिष्ठ पुलिस सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर विकास दुबे कहीं भी आने-जाने के लिए बाइक का प्रयोग कर रहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक टेक्निकल सर्विलांस से ये जानकारी मिली है. दरअसल बाइक से किसी भी गली-मोहल्ले में आने-जाने में दिक्कत नहीं होती है, चेकिंग का भी डर कम रहता है, लिहाजा विकास दुबे कार की जगह बाइक का प्रयोग कर रहा है.

सीसीटीवी में दिख रहा शख्स पहचान पत्र नहीं दे पाया, नहीं मिला रूम

वहीं जो सीसीटीवी फुटेल सामने आए हैं, उस पर पुलिस सूत्रों का कहना है कि स्पष्ट तौर पर कहा नहीं जा सकता है कि ये तस्वीर गैंगस्टर विकास दुबे का ही है. लेकिन शरीर की बनावट और चेहरे का ललाट विकास दुबे जैसा प्रतीत हो रहा है. दरअसल सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा ये शख़्स फरीदाबाद स्थित उसी होटल में रूम लेने गया था. लेकिन उचित पहचान पत्र नहीं होने के कारण और संदिग्ध तरीके से बातचीत करने के मद्देनजर उसको वहां कमरा नहीं दिया गया. उसके थोड़ी देर के बाद ही पुलिस की टीम उसी होटल में पहुंची थी. लेकिन कुछ जो संदिग्ध लोग वहां ठहरने आये थे, वो लोग वहां से जा चुके थे. आनन-फानन में पुलिस की टीम काफी तफ्तीश की लेकिन पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं.

ये भी पढ़ें: सीएम योगी के निर्देश के बाद UP के शहरों में ‘ऑपरेशन क्लीन’, बड़ी गिरफ्तारियां

फरीदाबाद से फरार होने की सूचना

सूत्रों के अनुसार विकास दुबे फरीदाबाद आया था लेकिन अब वह फरार हो चुका है. कहा जा रहा है कि विकास दुबे एक होटल में छिपा हुआ था. मंगलवार सुबह ही वो होटल से निकल भागा. वहीं, विकास के कुछ गुर्गे होटल में ही छिपे हुए थे. ऐसी जानकारी मिल रही है कि सीआईए फरीदाबाद ने विकास दुबे के गुर्गे को पकड़ा लिया है. हालांकि, अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: कानपुर शूटआउट के बाद जय बाजपेई ने विकास की पत्नी ऋचा को कराया फरार- सूत्र

बता दें कि फरीदाबाद के बड़खल चौक के पास एक होटल पर पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान राजस्थान सीआईए, उत्तर प्रदेश सीआईए और फरीदाबाद सीआईए की टीम मौजूद थी.

vikas cctv
सूत्रों के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में गैंगस्टर विकास दुबे जैसा एक शख्स दिखा है.


विकास दुबे की पत्नी की तलाश में पुलिस

उधर दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे के साथ ही उसकी पत्नी की गिरफ्तारी के भी प्रयास कर रही है. पता चला है कि शूटआउट के फौरन बाद विकास दुबे ने अपनी पत्नी को फोन कर लखनऊ के घर से फरार होने को कहा था. वहीं सूत्रों के अनुसार इस काम में जय बाजपेई ने विकास की पत्नी को फरार होने में साथ दिया. फिलहाल एसटीएफ जय बाजपेई से पूछताछ कर रही है. जय बाजपेई को विकास दुबे का खजांची माना जा रहा है. पता चला है कि उसकी ही लग्जरी गाड़ियों पर विकास दुबे चलता था.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading