Home /News /uttar-pradesh /

परिवार ने किया इंकार तो पुलिस ने कोतवाली में कराई प्रेमी जोड़े की शादी

परिवार ने किया इंकार तो पुलिस ने कोतवाली में कराई प्रेमी जोड़े की शादी

प्रेमी युगल की शिकायत पर थानाध्यक्ष अरुणेश गुप्ता ने मामले की जांच की जिसमें दोनों के बालिग पाए जाने के बाद पुलिस ने दोनों की मदद की और कोतवाली में ही विधि विधान से उनकी शादी संपन्न करायी.

    हरदोई में पुलिस ने सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए कोतवाली में प्रेमी जोड़े की शादी करवाई है. जिसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है. दरअसल परिवार ने जब प्रेमी युगल की शादी से इंकार कर दिया तो उन्होंने पुलिस से मदद मांगी. पुलिस ने मामले की जांच की और दोनों के बालिग पाये जाने पर कोतवाली में ही परंपरागत रीति रिवाज से उनकी शादी संपन्न करवाई.

    बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के गांव मुरौली कठेरियान की रहने वाली आरती और थाना पाली इलाके के गांव गुटकामऊ के रहने वाले सोनू ने 1 सप्ताह पहले सांडी पुलिस को एक प्रार्थना पत्र दिया था. जिसमें उन्होंने पुलिस से दोनों की शादी कराने की गुहार लगाई थी. उन्होंने पुलिस को बताया कि वे दोनों एक दूसरे से 2 साल से बेपनाह प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. लेकिन उनके परिजन उनकी शादी के खिलाफ हैं.

    प्रेमी युगल की शिकायत पर थानाध्यक्ष अरुणेश गुप्ता ने मामले की जांच की जिसमें दोनों के बालिग पाए जाने के बाद पुलिस ने दोनों की मदद की और कोतवाली में ही विधि विधान से उनकी शादी संपन्न करायी. उल्लेखनीय है कि आरती की रिश्तेदारी सोनू के गांव में थी. आरती 2 साल पहले उसी रिश्तेदारी में एक शादी में गई थी.

    जहां दोनों की मुलाकात हुई और फिर दोनों का प्यार परवान चढ़ा. लेकिन उनके परिजनों को यह बात नागवार गुजरी और वह उनकी राह में दीवार बनकर खड़े हो गए. दोनों पढ़े लिखे और बालिग थे. उन्होंने पुलिस से मदद मांगी और पुलिस ने उनकी मदद करते हुए उनकी शादी संपन्न करायी. इसके अतिरिक्त उन्होंने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देकर विदा कर दिया. (रिपोर्ट-आशीष मिश्रा)

    ये भी पढ़ें: थाने में हुई प्रेमी युगल की शादी, पुलिसवाले बने बाराती-साराती

    Tags: Hardoi, Newly Married Couples, Police, UP police, Uttar pradesh news, Young couples

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर