Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ बवाल: पश्चिम बंगाल के 6 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार: एसएसपी

लखनऊ बवाल: पश्चिम बंगाल के 6 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार: एसएसपी

लखनऊ में 19 दिसंबर को प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने पश्चिम बंगाल के रहने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

लखनऊ में 19 दिसंबर को प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने पश्चिम बंगाल के रहने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

लखनऊ (Lucknow) के एसएसपी कलानिधि नैथानी (SSP Kalanidhi Naithani) ने कहा कि हिंसा वाले दिन पश्चिम बंगाल के 6 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया. मूलरूप से ये मालदा के रहने वाले हैं. पूछताछ में इन्होंने बताया कि लखनऊ में उनका करोबार है. इसकी तस्दीक की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में 19 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए बवाल और उपद्रव के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने एक्शन शुरू कर दिया है. लखनऊ में अब तक इस मामले में 220 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि 300 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा रही है. लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि हिंसा वाले दिन पश्चिम बंगाल के 6 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया. मूलरूप से ये मालदा के रहने वाले हैं. पूछताछ में इन्होंने बताया कि लखनऊ में उनका करोबार है. इसकी तस्दीक की जा रही है. एसएसपी ने बताया कि अब तक 220 लोगों की गिरफ्तारियां की गई हैं. गिरफ्तारी के डर से कई अराजकतत्व भाग गए हैं. उपद्रवियों कों चिन्हित किया जा रहा है, उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी.

    उधर मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ भी योगी सरकार ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार वसूली नोटिस (Recovery Notice) भेज कर जुर्माना लगाया जा रहा है. जुर्माना नहीं देने पर संपत्ति कुर्क करने की बात कही जा रही है.

    पुलिस ने कहीं भी फायरिंग नहीं की: DGP
    राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह का कहना है कि राज्य में हुई हिंसा नौ लोगों की मौत हुई है. हमने (पुलिस) लाठीचार्ज किया है, आंसू गैस के गोले छोड़े हैं लेकिन पुलिस ने कोई फायरिंग नहीं की है. जिन लोगों की मौत हुई वो क्रॉस फायरिंग में मारे गए. डीजीपी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ हो जाएगी. उन्होंने कहा कि पत्थरबाजों को रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया.



    डीजीपी सिंह ने कहा कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है. उन्होंने कहा कि लखनऊ में भड़की हिंसा में बाहरी तत्वों के शामिल होने की आशंका है. हम जांच करा रहे हैं, हम किसी को बख्शेंगे नहीं, निर्दोष को कोई परेशानी नहीं होगी. स्थानीय प्रशासन ने उचित समझा इंटरनेट सेवा बंद की है. बाहरी तत्वों ने हिंसा को अंजाम दिया है.

    (इनपुट: अजीत सिंह/ऋषभ मणि त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    लखनऊ बवाल के बाद प्रदर्शनकारियों को वसूली नोटिस भेज रही योगी सरकार

    CAA बवाल: सीएम योगी ने की पूरे प्रदेश में शांति बहाली की अपील

    Tags: CAA, CAB protest, Lucknow news, UP police, Uttarpradesh news, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर