Home /News /uttar-pradesh /

UP में 'गो सेवा सेस' पर सियासत तेज, विपक्ष का आरोप- अब गाय के नाम पर होगा घोटाला

UP में 'गो सेवा सेस' पर सियासत तेज, विपक्ष का आरोप- अब गाय के नाम पर होगा घोटाला

File Photo

File Photo

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने योगी सरकार के इस कदम पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि सरकार की नीयत में खोट है. प्रदेश में गाय के नाम पर घोटाला होगा.

    उत्तर प्रदेश में अस्थाई गौशाला स्थापित करने को लेकर योगी सरकार ने नया गो सेवा सेस लेने का फैसला किया है. इस गो सेवा सेस को लेकर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने योगी सरकार के इस कदम पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि सरकार की नीयत में खोट है. प्रदेश में गाय के नाम पर घोटाला होगा.

    शराब से भी 'गो सेवा सेस' वसूलेगी योगी सरकार, जानिए क्या है इसका मॉडल?

    प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन कहते हैं कि यह सरकार अद्भुत है. भावनात्मक मुद्दों पर देश को गुमराह करती है. गंगा मैया के नाम पर करोड़ों अरबों घोटाले के बाद अब गौ माता के नाम पर घोटाला होगा. उन्होंने कहा कि सरकार के नीयत में खोट है. टैक्स लगाए अच्छी बात है लेकिन काम तो करें. टैक्स अगर भ्रष्टाचार के लिए ले रहे हैं तो बेईमानी है. सुनील सिंह कहते हैं कि सरकार द्वारा 2 साल में कितनी गौशाला बनाई गई इसका जवाब दें. सच ये है कि इस सरकार में किसान और गाय दोनों परेशान हैं.

    योगी कैबिनेट: UP में गौ कल्याण सेस को मिली मंजूरी, कई विभाग मिलकर कराएंगे 'गौ सेवा'

    वहीं यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी कहते हैं कि यूपी सरकार गाय के नाम पर अब धन उगाही शुरू करने जा रही है. पहले गाय के नाम पर वोट लो, उसके बाद गाय के नाम पर मनुष्य की हत्या करो और अब गाय के नाम पर आम जनमानस के जेब पर डाका डालो. हकीकत यह है कि बीजेपी सरकार की गाय पर राजनीति के चलते यूपी के लाखों किसान अपने घरों में रात को सो नहीं पा रहे हैं. अपनी फसल की सुरक्षा के लिए मजबूरन उन्हें खेत की मेढ़ पर रात गुजारनी पड़ रही है.

    उन्होंने कहा कि किसानों ने 20 महीने में देख लिया कि बीजेपी सरकार गाय की सुरक्षा के नाम पर ओछी राजनीति कर रही है. मजबूर होकर उन्हें स्वयं उन्हें छुट्टा जानवरों को सरकारी दफ्तरों में बंद करना पड़ा. तब कहीं जाकर सरकार की आंखे खुली. लेकिन हकीकत में अभी भी डाका डालने की तैयारी है.

    अमरोहा: NIA और ATS टीम की संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी जारी

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस सवाल करती है कि जब सरकार को गायों की चिंता थी तो आम बजट में प्रावधान क्यों नहीं किया गया. पिछला आम बजट पेश किए हुए 1 साल होने जा रहा लेकिन गाय और किसानों की फसल की सुरक्षा के लिए जमीन पर कुछ नहीं दिखता. आबकारी विभाग में अतिरिक्त अतिरिक्त कर लगाने की जो बात हो रही है. आबकारी विभाग से पहले भी सरकार को 20 हजार करोड़ से ज्यादा वित्तीय वर्ष में आय होती है. आखिर अब तक गाय की चिंता क्यों नहीं की.

    (इनपुट: कुमारी रंजना)

    ये भी पढ़ें:

    बाराबंकी: बाबुओं ने छीना बच्चों के मुंह का निवाला, MDM के 4.15 करोड़ डकारे

    बाराबंकी: बीजेपी विधायक के साथियों ने रिटायर्ड जज के ड्राइवर को जमकर पीटा

    माफिया अतीक अहमद पहुंचा बरेली जेल, कहा- अब आराम से करूंगा लोकसभा की तैयारी

    अयोध्या में महंत कृष्णकांतचार्या पर दुष्कर्म का आरोप, गिरफ्तार कर भेजे गए जेल

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: BJP, Congress, Lucknow news, Samajwadi party, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर