लाइव टीवी

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कल होगा मतदान, 27 को आएगा रिजल्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 22, 2019, 8:01 PM IST
हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कल होगा मतदान, 27 को आएगा रिजल्ट
हमीरपुर में सोमवार को है उप-चुनाव

इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें भाजपा के युवराज सिंह, कांग्रेस के हर दीपक निषाद, सपा के मनोज कुमार प्रजापति, बसपा के नौशाद अली और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के आलम मंसूरी मुख्य रूप से शामिल हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) की हमीरपुर (Hamirpur) विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव (By-Election) के लिए सोमवार को मतदान होगा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मुताबिक मतदान सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा और नतीजों की घोषणा 27 सितंबर को की जाएगी.

इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं
हमीरपुर सीट भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द होने के कारण रिक्त हुई है. इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें भाजपा के युवराज सिंह, कांग्रेस के हर दीपक निषाद, सपा के मनोज कुमार प्रजापति, बसपा के नौशाद अली और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के आलम मंसूरी मुख्य रूप से शामिल हैं.

इस उपचुनाव के लिए कुल 257 मतदान केंद्र और 476 मतदान स्थल बनाए गए हैं. मतदान में 401497 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. मतदान के लिए 572 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन तथा 619 वीवीपैट मशीनें लगाई गई हैं.

मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए एक सामान्य प्रेक्षक, एक व्यय प्रेक्षक, 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 4 जोनल मजिस्ट्रेट और 35 माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं. मतदान भयमुक्त माहौल में कराने के लिए पर्याप्त बल तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें:

दलित किशोरी से गैंगरेप कर बनाया VIDEO, दारोगा समेत दो पुलिसकर्मियों पर एक्शन
Loading...

Tik Tok वीडियो बनाना युवक को पड़ा भारी, रिवॉल्वर से अचानक चली गोली और..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 8:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...