• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम बोलीं- अखिलेश के विकास कार्यों से मिलेगी लखनऊ में जीत

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम बोलीं- अखिलेश के विकास कार्यों से मिलेगी लखनऊ में जीत

सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा

सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा

न्यूज18 से बातचीत में पूनम सिन्हा ने कहा कि लोग बदलाव चाहते हैं और अखिलेश यादव द्वारा किए गए विकास कार्यों से प्रभावित होकर उन्होंने सपा ज्वाइन की.

  • Share this:
उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजनाथ सिंह के खिलाफ समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त दिख रही हैं. उनका कहना है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा किए गए विकास कार्यों की बदौलत वह नवाबों के शहर में यादगार जीत दर्ज करेंगी.

न्यूज18 से बातचीत में पूनम सिन्हा ने कहा कि लोग बदलाव चाहते हैं और अखिलेश यादव द्वारा किए गए विकास कार्यों से प्रभावित होकर ही उन्होंने सपा ज्वाइन की है. उन्हें समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ना है यह कब तय हुआ, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब बसपा-सपा गठबंधन का ऐलान होने के तुरंत बाद यह तय हुआ था कि मुझे लखनऊ से चुनाव लड़ना है.

पूनम सिन्हा ने कहा, "चुनाव लड़ना है या नहीं यह एक दिन में तय नहीं हुआ. अखिलेश यादव ने मुझे लखनऊ से चुनाव लड़ाने को लेकर आश्वस्त थे. अखिलेश द्वारा कराए गए विकास कार्यों की वजह से भी मैं समाजवादी पार्टी से जुड़ना चाहती थी."

पति शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, क्या यह विचारधाराओं में मतभेद नहीं दिखाता, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, " नहीं. यह लोकतंत्र है और आपको यह अधिकार है कि आप किस विचारधारा को चुनते हैं. मुझे सपा की तरफ से ऑफर मिलने से पहले ही उनकी बातचीत कांग्रेस के साथ हो रही थी. मेरे पति मेरे विश्वास को बढ़ाने के लिए नामांकन में शरीक हुए थे. इसे अन्‍य तरीके से नहीं लिया जाना चाहिए."

क्या सोनाक्षी सिन्हा लखनऊ में प्रचार करेंगी, इस पर उन्होंने कहा कि अभी वह अपने काम में काफी व्यस्त हैं और वह नहीं चाहतीं की इलेक्शन की वजह से वह परेशान हों. पूनम सिन्‍हा ने बताया कि सोनाक्षी अभी भी उनकी मदद कर रही हैं. सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए भी सेनाक्षी मां पूनम सिन्‍हा की मदद कर रही हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम द्वारा उन्हें पैराशूट प्रत्याशी बताए जाने के जवाब में पूनम सिन्हा ने कहा, "कुछ वक्त इन्तजार कीजिए खुद-व-खुद पता चल जाएगा कौन पैराशूट प्रत्याशी है. मैं पुराने लखनऊ में प्रचार कर रही हूं और मुझे बहुत ज्यादा समर्थन मिल रहा है.

लखनऊ के लिए पूनम सिन्हा का विजन क्या है इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "लखनऊ हमेशा से ही हमारे लिए ख़ास रहा है. ये वही जगह जहां बंटवारे के बाद मेरा परिवार रहने के लिए आया था. यहां कुछ दिन रहने के बाद हमारा परिवार मुंबई चला गया था. आज भी हमारे कई रिश्तेदार और दोस्त लखनऊ में हैं. लखनऊ के लिए मेरा विजन वही है जो अखिलेश यादव जी का है. वह युवा और शिक्षित हैं. उन्होंने यूपी के लिए बहुत कुछ किया है. उनके द्वारा किया गया विकास ही मेरा विजन है. मैं बड़े वादे नहीं करती जिसे पूरा न कर सकूं."

राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर क्या वे नर्वस हैं, इस पर पूनम सिन्हा कहती हैं, "मुझे मेरे नेता द्वारा किए गए विकास कार्यों पर भरोसा है. दूसरी तरफ राजनाथ सिंह ने कुछ भी विकास नहीं किया है. लिहाजा उन्हें उनको मौका देना चाहिए, जिन्होंने शहर में विकास किया है."

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज