उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- 5 अप्रैल को सिर्फ लाइट्स ही बंद करें, नहीं फेल होगी ग्रिड
Lucknow News in Hindi

उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- 5 अप्रैल को सिर्फ लाइट्स ही बंद करें, नहीं फेल होगी ग्रिड
उर्जा मंत्री श्रीकांत शामरा

उर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर ग्रिड फेल हो जाने और दिक्कते आने का भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे है.

  • Share this:
लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आह्वान पर रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट पर अपने-अपने घरों की लाइट्स बंद करने को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर बिजली ग्रिड फेल होने की चर्चाएं हैं. जिसके बाद उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Power Minister Shrikant Sharma) ने इन अफवाहों को सिरे से ख़ारिज कर दिया. उन्होंने प्रदेशवासियो से पीएम मोदी के आह्वाहन पर सिर्फ घर की लाइट्स बंद करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि अन्य सभी बिजली उपकरणो को जलाए रखने की अपील की है.

संकट से निपटने की पूरी तैयारी

न्यूज 18 से बात करते हुए उर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि "कुछ लोग सोशल मीडिया पर ग्रिड फेल हो जाने और दिक्कते आने का भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे है. सेंटर लोड डिस्पैच सेंटर ये सुनिश्चित कर रहा है कि किसी भी राज्य के किसी ग्रिड पर कोई संकट न आये. उत्तर प्रदेश में भी हमारे जांबाज इंजीनियरो और एसएलडीसी ये सुनिश्चित कर रहा है कि किसी तरह की कोई कठिनाई न आये. उसका खाका/रोडमैप हमने तैयार किया है. हम अपील करते है कि पीएम के आह्वाहन पर सभी लोग अपने घरो के ब्लब-ट्यूब लाईट को 9 मिनट के लिये बंद कर एकजुटता का परिचय दें और कोरोना रूपी इस राक्षस को हम प्रकाश से चुनौती देकर परास्त करें."



नहीं पड़ेगा प्रतिकूल प्रभाव



प्रमुख सचिव उर्जा अरविंद कुमार के मुताबिक ‘पीएम मोदी के इस आह्वाहन से पावर ग्रिड और विधुत संचालित उपकरणो पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नही प़डेगा. राष्ट्रीय पॉवर ग्रिड काफी मजबूत है. विधुत डिमांड में कमी या वृद्धि के बावजूद ग्रिड को स्थाई रखने के लिये पर्याप्त व्यवस्थाएं/ प्रोटोकॉल है. जिसके चलते किसी को आशंकित होने की कोई जरूरत नही है. पीएम ने सिर्फ बल्ब बंद करवने की अपेक्षा की है. इसलिये घरों में पंखा, फ्रिज, कम्प्यूटर, एसी जैसे घरेलू उपकारों के साथ न सिर्फ स्ट्रीट लाइट और आवश्यक सेवाओ से जुडे अस्पताल, पुलिस, म्यूनिसिपल और औधोगिक एंव वाणिज्यिक जैसे प्रतिष्ठान भी चालू रहेंगे. बल्कि सोसाइटी या अपार्टमेंट्स में भी स्ट्रीट लाइट, पार्क और पानी जैसी सामूहिक सुविधाओ के लिये विधुत आपूर्ति बंद न किये जाने की अपील की गई है."

ये भी पढ़ें:

UP में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 219, नोएडा में 55, आगरा में 45 केस

मऊ लॉक डाउन: घर में घुसे प्रेमी को प्रेमिका के घरवालों ने पकड़ा, हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading