अमरोहा: प्रधान उम्मीदवार सौ किलो रसगुल्लों के साथ गिरफ्तार, जानें क्यों...

अमरोहा: वोटरों को रसगुल्ले बांट रहे थे प्रधान उम्मीदवार

अमरोहा: वोटरों को रसगुल्ले बांट रहे थे प्रधान उम्मीदवार

अमरोहा में एक प्रधान प्रत्याशी मतदाओं को रिझाने के लिए रसगुल्ले बांट रहे थे. अभी प्रधान प्रत्याशी रसगुल्लों के पैकेट बांट ही रहे थे कि पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. पुलिस ने उनके घर छापा मारकर 100 किलो रसगुल्ले बरामद कर प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 10:48 PM IST
  • Share this:
अमरोहा. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव ( Uttar Pradesh Panchayat election) शुरू हो चुका है. नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही प्रत्याशी मैदान में आ गए हैं, लेकिन चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी ( candidate) वोटरों को प्रभावित करने के लिए गजब कारनामे कर रहे हैं. अमरोहा ( Amroha) में एक प्रधान प्रत्याशी तो मतदाओं को रिझाने के लिए रसगुल्ले बांट रहे थे. अभी प्रधान प्रत्याशी रसगुल्लों के पैकेट बांट ही रहे थे कि पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. पुलिस ने उनके घर छापा मारकर 100 किलो रसगुल्ले बरामद कर प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया. यह मामला सामने आते ही लोग हैरान रह गए.

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की शुरुआत होने के साथ गांव का माहौल सियासी हो गया है. चौपालों पर सिर्फ चुनावी चर्चा छाई है. ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और बीडीसी सदस्य प्रत्याशी एक से एक प्रलोभन देकर जनता का रुख अपनी ओर करना चाहते हैं. वोटरों को लुभाने के लिए शराब के साथ पार्टियां दी जा रही हैं. इस बीच अमरोहा में कोतवाली पुलिस ने प्रधान पद के एक दावेदार से रसगुल्ले बरामद किए हैं. रसगुल्लों की थैलियां मतदाओं तक पहुंचाई जा रही थीं. इसी बीच पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने दावेदार चंद्रसेन निवासी रुखालू के मकान से गुलाबजामुन की थैलियां बरामद की हैं. इसके साथ दावेदार के साले सोहनवीर निवासी पौरारा थाना रहरा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने सोहनवीर व चंद्रसेन के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की धारा में मामला दर्ज किया है. इस मामले में सोहनवीर को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के अनुसार मतदाताओं को रिझाने के लिए गुलाबजामुन बांटने की सूचना पर रुखालू में प्रधान पद के दावेदार के मकान पर छापा मारा गया था. इसमें करीब एक क्विंटल गुलाब जामुन बरामद किया गया है. उधर गांव करनपुर माफी निवासी ब्रजपाल उर्फ बिरजू को अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है. चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी एक ऐ एक तरीके खेज रहे हैं. कोई शराब बांट रहा है तो कोई खाने की पार्टी दे रहा है. गिफ्टें बांटी जा रही हैं. गांव गांव में माहौल गर्मा गया है. वोटरों को रिझाने के लिए  प्रत्याशी दारू, मुर्गा और मिठाई लेकर पहुंच रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज