अत्याचारी बाबर के खिलाफ गुरु नानक देव जी ने उठाई थी आवाज: CM योगी

प्रकाशोत्सव के अवसर पर योगी ने कहा कि पूरी सरकार और समाज मिल कर योजना बनाएं कि गुरू नानक जी से जुड़े स्थलों को कैसे बड़े स्तर पर बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा कि आज कोई भी ऐसा भारतीय नहीं है जो गुरु परंपरा का सम्मान नहीं करता है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:30 PM IST
अत्याचारी बाबर के खिलाफ गुरु नानक देव जी ने उठाई थी आवाज: CM योगी
बाबर के खिलाफ आवाज: CM योगी
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:30 PM IST
श्रीगुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर शबद-कीर्तन और लंगर आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कार्यक्रम में शाम‍ि‍ल हुए और माथा टेका. कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम योगी ने कहा कि जब बाबर के अत्याचार से धरती कांप रही थी, तब भी गुरु नानक जी ने उसकी बर्बरता के खिलाफ आवाज उठाने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी. उन्होंने कहा कि शस्त्र और शास्त्र का जो समन्वय यहां है वैसा कहीं भी नहीं है.

प्रकाशोत्सव के अवसर पर योगी ने कहा कि पूरी सरकार और समाज मिल कर योजना बनाएं कि गुरू नानक जी से जुड़े स्थलों को कैसे बड़े स्तर पर बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा कि आज कोई भी ऐसा भारतीय नहीं है जो गुरु परंपरा का सम्मान नहीं करता है. सिख समाज के संगत को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि गुरु नानक देव जी से जो परंपरा शुरू हुई थी, वह सिर्फ सिखों के ही नहीं, बल्कि देश की सुरक्षा के लिए था.

सीएम योगी आदित्यनाथ
शबद-कीर्तन सुनते सीएम योगी


बता दें कि श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के सिलसिले में आज कानपुर के गुरुद्वारा बाबा नामदेव से श्री गुरुनानक संदेश यात्रा निकाली गई. यह यात्रा सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंची. इस दौरान शबद-कीर्तन और लंगर छकने की व्यवस्था की गई. सीएम आवास पर कार्यक्रम के बाद यात्रा अयोध्या के लिए रवाना हो गई. यह श्री गुरु नानक देव जी की चरण स्थलीय है.

ये भी पढे़ं:

योगी के मंत्री का राहुल पर तंज, कहा- स्मृति ईरानी के रूप में अमेठी ने चुन लिया वारिस

योगी सरकार का फरमान, 5 साल से जमे मंत्रियों के कर्मचारी हटाए जाएं
Loading...

 मथुरा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ एक लाख का इनामी ओमवीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...