एक्शन में सीएम योगी: यूपी के 75 जिलों के तूफानी दौरे की तैयारी, मौके पर होगी कार्रवाई

सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

सीएम योगी उत्तर प्रदेश के तूफानी दौरे की शुरुआत करने जा रहे हैं. अपने दौरे में सीएम प्रदेश के सभी 75 जिलों में खुद जाएंगे और वहां ​सरकारी योजनाओं को लेकर जनता से रूबरू होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2017, 12:49 PM IST
  • Share this:
सीएम योगी उत्तर प्रदेश के तूफानी दौरे की शुरुआत करने जा रहे हैं. अपने तूफानी दौरे में सीएम प्रदेश के सभी 75 जिलों में खुद जाएंगे और वहां ​सरकारी योजनाओं को लेकर जनता से रूबरू होंगे.



दौरे की शुरुआत वह गोरखपुर से करेंगे, ​इसके बाद पड़ोस के जिलों में जाएंगे. माना जा रहा है कि अपने दौरे में सीएम योगी का कानून व्यस्था, स्वच्छता और बिजली मुख्य एजेंडा रहेगा.



दरअसल पिछले दिनों सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलों के डीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी. इस दौरान उन्होंने अफसरों को साफ कहा कि अब बातें नहीं सिर्फ एक्शन होगा और वह भी मौके पर ही होगा. आप सभी एलर्ट हो जाएं, मैं हर जिले के दौरे पर निकलने वाला हूं. सीएम के इस बयान के बाद जिलों के अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है.





सूत्रों के अनुसार सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलो में जाने का मन बना लिया है. इसकी शुरुआत 9 अगस्त से उनके गृह जिले गोरखपुर से होगी. जानकारी के अनुसार सीएम किसी भी जगह जाकर मौका मुआयना करेंगे.
इनमें स्कूल, अस्पताल, पावर हाउस से लेकर बाजार आदि कुछ भी हो सकता है. बताया जा रहा है कि इस दौरान लापरवाही या अव्यवस्था आदि पाए जाने पर सीएम योगी अफसरों पर गाज भी गिरा सकते हैं. गोरखपुर की तरह 10 अगस्त को सीएम महाराजगंज का दौरा करेंगे. इसके बाद 11 अगस्त को वह बलिया जाएंगे.



जानकारी के अनुसार सीएम की प्राथमिकता में कानून व्यवस्था के साथ ही स्वच्छता अभियान और बिजली व्यवस्था रहेगी. वह सीधे अफसरों से अब तक बने टॉयलेट की डिटेल के साथ ही उनका मौका मुआयना कर सकते हैं. पिछली कई ​मीटिगों में अफसरों द्वारा किए गए दावों को क्रॉसचेक कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार सीएम के दौरे के समय उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री भी मौजूद रहेगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज