होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनौर में 7 फरवरी को करेंगे पहली फिजिकल चुनावी रैली

UP Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनौर में 7 फरवरी को करेंगे पहली फिजिकल चुनावी रैली

Uttar Pradesh Election News: बिजनौर में दूसरे चरण के तहत 14 फरवरी को मतदान होना है. इससे पहले उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को देखते हुए सभी तरह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

संकेत मिश्रा

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रचार अभियान जोरों पर है. सभी दलों के वरिष्‍ठ नेता लगातार अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. बीजेपी की ओर से भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, अमित शाह, स्‍मृति ईरानी समेत तमाम नेता लगातार वोट मांग रहे हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी, राष्‍ट्रीय लोक दल, बहुजन समाज पार्टी आदि दलों के स्‍टार प्रचारक भी चुनावी रैली कर रहे हैं. इन सबके बावजूद सबकी निगाहें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिकी हैं कि वह कब फिजिकल चुनावी रैली करेंगे? इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को बिजनौर में पहली सामान्‍य चुनावी रैली करेंगे.

बिजनौर में 7 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली फिजिकल चुनावी रैली को लेकर सभी तरह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसके लिए चुनाव आयोग ने भी निर्देश जारी किया है. आयोग के निर्दशानुसार1 हजार लोगों की ही रैली की जा सकेगी. बता दें कि बिजनौर में दूसरे चरण के तहत 14 फरवरी को मतदान होगा. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोटिंग होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का आम जनमानस पर व्‍यापक प्रभाव पड़त है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते फैले संक्रमण के कारण चुनाव आयोग ने नया दिशा-निर्देश तय किया है. इसका उद्देश्‍य भीड़ को रोकना है, ताकि कोरोना के फैलाव पर अंकुश लगाया जा सके.

UP Chunav 2022: जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं CM योगी आदित्यनाथ, रिवॉल्वर-राइफल भी…

बता दें कि पीएम मोदी उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुए दो वर्चुअल रैली कर चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी वर्चुअल रैली को ‘जन चौपाल’ का नाम दिया गया था. इस रैली को 5 जिलों की 23 विधानसभा सीटों को फोकस करते हुए आयोजित की गई थी. इसमें मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर जिले शामिल थे. बता दें कि भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं रैली प्रभारी अनूप गुप्ता ने बताया था कि वर्चुअल रैली में पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा की 23 विधानसभा क्षेत्र के 122 सांगठनिक मंडलों पर होगी. इसमें सीधे तौर पर 1 लाख से अधिक लोगों के जुड़ने की बात कही गई थी.

Tags: Prime Minister Narendra Modi, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर