लखनऊ: कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले एरा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी पॉजिटिव

लखनऊ में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी कुछ लोगों में संक्रमण की खबरें आ रही हैं.  (कॉन्सेप्ट इमेज)

लखनऊ में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी कुछ लोगों में संक्रमण की खबरें आ रही हैं. (कॉन्सेप्ट इमेज)

Lucknow News: लखनऊ में एक दिन पहले ही पीजीआई के निदेशक और उनकी पत्नी कोरोना वैक्सीन की दो डोज लेने के बाद भी पॉजिटिव आए थे. इससे पहले ऐसा ही मामला सिविल अस्पताल के डॉ नितिन मिश्रा का भी सामने आया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 6:34 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) धीरे-धीरे बढ़ता दिख रहा है. लखनऊ  (Lucknow) में इसकी रफ्तार सबसे ज्यादा दिख रही है. इस बीच कई ऐसे मामले भी आ रहे हैं, जिनमें कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की दो डोज लेने के बाद भी शख्स को संक्रमण हुआ है. इसी क्रम में लखनऊ के प्रतिष्ठित एरा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ एमएमए फरीदी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. बता दें प्रोफेसर डॉ एमएमए फरीदी ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे. दोनों डोज़ लेने के बाद भी प्रोफेसर फरीदी में कोविड-19 वायरस की पुष्टि हुई है.

इससे पहले पीजीआई के निदेशक और उनकी पत्नी भी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए थे. पीजीआई के निदेशक और उनकी पत्नी ने भी कोविड-19 टीका के दोनों डोज़ लिए थे. यही नहीं लखनऊ में ही सिविल अस्पताल के डॉ नितिन मिश्रा भी वैक्सीन के दोनों डोज़ लेने के बाद कोविड-19 पॉजिटिव हुए थे.

यूपी में तेजी से बढ़ने लगे केस

कोरोना संक्रमण की बात करें तो उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 1032 नए केस समने आए हैं. उत्तर प्रदेश में कुल एक्टिव केस 5824 हैं. इसमें लखनऊ कोरोना संक्रमण में सबसे आगे है. लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 347 कोरोना संक्रमित लोग निकले हैं. पिछले 24 घंटों में लखनऊ में 2 लोगो की मौत भी हुई है. लखनऊ में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 1648 पहुंच गई है.
लखनऊ के अलावा बाकी शहरों मे हाल

यूपी में कोरोना संक्रमण में गाजियाबाद दूसरे स्थान पर है. पिछले 24 घंटों में गाजियाबाद में 54 लोग कोरोना संक्रमित लोग निकले. वहीं तीसरे स्थान पर मेरठ है, जहां पिछले 24 घंटो में मेरठ में 46 लोग कोरोना संक्रमित लोग निकले हैं. इसी तरह वाराणसी में 45, प्रयागराज में 44 कोरोना संक्रमित लोग निकले हैं. पिछले 24 घंटो में सहारनपुर में 28, कानपुर नगर में 21 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं. वहीं पूरे यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 6 लोगो की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज