Home /News /uttar-pradesh /

UPTET Paper Leak: योगी सरकार पर विपक्ष का हमला, कहा- बड़ी मछलियों को तो बचा ले गए

UPTET Paper Leak: योगी सरकार पर विपक्ष का हमला, कहा- बड़ी मछलियों को तो बचा ले गए

UP: प्रियंका ने कहा- लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया.

UP: प्रियंका ने कहा- लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया.

UPTET Paper Leak in UP: मायावती ने मांग करते हुए आगे कहा कि यूपी सरकार इस ताजा घटना को पूरी गंभीरता से लेकर इसकी जल्द से जल्द हाई लेवल जांच कराए व दोषियों को सख्त कानूनी सजा मिले. इसके साथ ही जितनी जल्दी हो सके इस परीक्षा को सुचारू रूप से कराने की पुख्ता व्यवस्था हो. इससे पहले यूपी ADG (लॉ एंड ऑडर) प्रशांत कुमार और ACS बेसिक शिक्षा दीपक कुमार ने बताया कि लखनऊ से 4, मेरठ से 3, वाराणसी और गोरखपुर से 2, कौशांबी से एक, प्रयागराज से 13 लोगों को पकड़ा गया है. यूपी के अलावा बिहार के भी लोग शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में रविवार को हो रही यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द (UPTET Exam 2022) कर दी गई है. परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने के बाद विपक्षी दलों ने प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) पर जमकर निशाना साधा. एक तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही बीजेपी सरकार की पहचान बन चुका है. आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया. हर बार पेपर आउट होने पर योगी सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है. आज UPTET का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया.

    दूसरी तरफ, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि पेपर लीक के कारण परीक्षा का रद्द होने 20 लाख बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ है. उन्होंने नारा देते हुए लिखा, ‘बेरोजगारों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा’.

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट.

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट.

    वहीं, बसपा प्रमुख मायावती ने सपा व BJP को घेरते हुए कहा कि जिस तरह सपा सरकार में नकल आम बात होती थी, उसी तरह BJP सरकार में भी पेपर लीक होने से यूपी में शिक्षकों की भर्ती के लिए आज की UPTET परीक्षा का रद्द हो जाना बहुत ही गंभीर बात है. करीब 21 लाख परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ सही नहीं है.

    अखिलेश ने कहा- बेरोजगारों का इंकलाब होगा.

    अखिलेश ने कहा- बेरोजगारों का इंकलाब होगा.

    मायावती ने मांग करते हुए आगे कहा कि यूपी सरकार इस ताजा घटना को पूरी गंभीरता से लेकर इसकी जल्द से जल्द हाई लेवल जांच कराए व दोषियों को सख्त कानूनी सजा मिले. इसके साथ ही जितनी जल्दी हो सके इस परीक्षा को सुचारू रूप से कराने की पुख्ता व्यवस्था हो.

    मायावती ने कहा- सरकार जल्द से जल्द हाई लेवल जांच कराए.

    मायावती ने कहा- सरकार जल्द से जल्द हाई लेवल जांच कराए.

    इससे पहले यूपी ADG (लॉ एंड ऑडर) प्रशांत कुमार और ACS बेसिक शिक्षा दीपक कुमार ने बताया कि लखनऊ से 4, मेरठ से 3, वाराणसी और गोरखपुर से 2, कौशांबी से एक, प्रयागराज से 13 लोगों को पकड़ा गया है. यूपी के अलावा बिहार के भी लोग शामिल हैं.

    Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Lucknow news, Mayawati statement, Paper Leak, Priyanka gandhi, UP news, UPTET, Yogi government, लखनऊ न्यूज

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर