Home /News /uttar-pradesh /

Priyanka Gandhi का बड़ा ऐलान, यूपी में सरकार बनने पर इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन तो ग्रेजुएट लड़कियों को मिलेगी स्कूटी

Priyanka Gandhi का बड़ा ऐलान, यूपी में सरकार बनने पर इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन तो ग्रेजुएट लड़कियों को मिलेगी स्कूटी

लखनऊ: प्रियंका गांधी ने चला एक सियासी दांव  (फाइल फोटो)

लखनऊ: प्रियंका गांधी ने चला एक सियासी दांव (फाइल फोटो)

UP Political News: करीब तीन दशक से यूपी की सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस ने युवा आधी आबादी को लुभाने के लिए एक बड़ा दांव चलकर विपक्षी पार्टियों को जबरदस्त चुनौती दी है. इसे प्रियंका गांधी का एक और मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में 40 फ़ीसदी महिलाओं को टिकट देने की घोषणा के बाद कांग्रेस की  राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक और बड़ा दांव खेला है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक पास युवतियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी. करीब तीन दशक से यूपी की सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस ने युवा आधी आबादी को लुभाने के लिए एक बड़ा दांव चलकर विपक्षी पार्टियों को जबरदस्त चुनौती दी है.

    प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, “कल मैं कुछ छात्राओं से मिली. उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज UP कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी.”

    युवा महिला आबादी को साधने की तैयारी
    गौरतलब है कि 19 अक्टूबर को प्रियंका गांधी ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर ऐलान किया था कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फ़ीसदी टिकट महिलाओं को देगी. उन्होंने कहा था कि यह फैसला महिलाओं की राजनीति में नुमाईंदगी को बढ़ाएगी और प्रदेश का विकास तेजी से होगा. प्रियंका के इस फैसले को भी विपक्ष के लिए बड़ी चुनती माना जा रहा है. दरअसल प्रियंका गांधी ने यूपी की करीब साढ़े तीन करोड़ महिला वोट बैंक को साधने की कोशिश की है. एक बार फिर उन्होंने स्मार्टफोन और स्कूटी से उस यंग वीमेन वोट को साधने की कोशिश की है जो 2022 में वोट करने जाएगी.

    Tags: Lucknow news, Priyanka gandhi, UP Assembly Election 2022, UP Assembly Elections 2022, Up news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर