लाइव टीवी

बापू की प्रतिमा तोड़ने पर प्रियंका गांधी का फूटा गुस्‍सा, बोलीं- कायरों, तुम्हारी यही उपलब्धि है

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 5:25 PM IST
बापू की प्रतिमा तोड़ने पर प्रियंका गांधी का फूटा गुस्‍सा, बोलीं- कायरों, तुम्हारी यही उपलब्धि है
महापुरुषों की प्रतिमा तोड़ने पर भड़की प्रियंका, बोलीं- कायर तुम्हारी यही उपलब्धि है

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने जालौन के इंटर कॉलेज में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ने पर ट्वीट लिखकर करारा हमला बोला है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 5:25 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने वालों पर जोरदार हमला बोला है. शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा था. अब जालौन में महात्मा गांधीजी (Mahatma Gandhi) की मूर्ति को तोड़ा गया है. मूर्ति तोड़ने वाले कायर, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला कर के इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते.


Loading...

अज्ञात लोगों ने बापू की प्रतिमा को तोड़ दिया था

जालौन में श्री गांधी इंटर कॉलेज में लगी महात्‍मा गांधी की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया था. कॉलेज में हुई इस तोड़फोड़ की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रतिमा को दोबारा स्‍थापित कर दिया. अतिरिक्‍त एसपी अवधेश सिंह ने कहा कि पुलिस को शुक्रवार को प्रतिमा को क्षतिग्रस्‍त करने की जानकारी मिली थी. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर एक्‍शन लिया जाएगा. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

घटना के बाद कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया. इसके साथ ही शरारती तत्‍वों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की. असमाजिक तत्वों ने प्रतिमा से महात्‍मा गांधी के सिर को तोड़कर धड़ से अलग कर दिया था.

राज्य में महापुरुषों की प्रतिमा को खंडित करने की ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले अलग-अलग शहरों में बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था. आजमगढ़, मेरठ, एटा में अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने और नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आई थीं.

ये भी पढ़ें:

देश के कोने-कोने से पूर्वजों की आत्मा को शांति के लिए प्रयागराज पहुंचे श्रद्धालु

स्वामी चिन्मयानंद ने मेरा नहाते हुए बनाया था वीडियो, फिर किया रेप- पीड़ित लॉ छात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...