Home /News /uttar-pradesh /

प्रियंका गांधी के बयान पर CM योगी के सलाहकार ने किया पलटवार, कही ये बात

प्रियंका गांधी के बयान पर CM योगी के सलाहकार ने किया पलटवार, कही ये बात

 (File Photo)

(File Photo)

सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने कहा, श्रीमती प्रियंका जी, माना आपकी पार्टी को पाकिस्तान से अधिक प्रेम है लेकिन पाकिस्तान और आपके अपने राज्य राजस्थान की फोटो को उत्तर प्रदेश का बताकर ना डालें.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम के बदले मिजाज के चलते तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले पड़ने से किसानों (Farmers) की फसलें बर्बाद हो गई हैं. इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने किसानों को बारिश से बर्बाद हुई फसलों के लिए उचित मुआवजा देने की मांग की है. प्रियंका कहती हैं कि इन किसानों का दर्द सुनिए.

    उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि और भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश की तमाम जगहों पर किसानों की फसल बर्बाद हो गई. कई किसानों की तो 80 फीसदी तक फसल बर्बाद हो गई है. वहीं, यूपी की भाजपा सरकार को कोरे दावे करने की बजाय नुकसान का पूरा आकलन करके किसानों को उचित मुआवजा देना चाहिए.

    सीएम योगी के मीडिया सलाहकार ने प्रियंका गांधी के ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया है. सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने कहा, श्रीमती प्रियंका जी, माना आपकी पार्टी को पाकिस्तान से अधिक प्रेम है लेकिन पाकिस्तान और आपके अपने राज्य राजस्थान की फोटो को उत्तर प्रदेश का बताकर ना डालें. धन्यवाद 🙏


    48 घंटे रहेगा ऐसा ही मौसम
    इससे पहले उप कृषि निदेशक श्रीवास्तव के मुताबिक यूं तो होली से पहले हर बार हल्की बारिश होती है, लेकिन इस बार जलवायु परिवर्तन के असर के चलते बारिश के साथ ओले भी पड़ रहे हैं. ऐसे में कृषि विभाग के अधिकारी जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों से बचने के लिए किसानों को अपने खेत की मेड़ों पर ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की सलाह दे रहे हैं.



    जबकि अगले 48 घंटे तक इसी तरह का मौसम रहने की भी उम्‍मीद जताई है, जो कि किसानों के लिए और मुसीबत खड़ी कर सकती है. हालांकि अधिकारी मौसम से किसान को हुए नुकसान की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लाभ के साथ सरकार सें मुआवजा दिलाकर भरपाई करने का दावा कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    होली से पहले चर्चा में नोएडा पुलिस का ट्वीट- भंग का रंग जमा हो चकाचक...

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Bjp government, Farmer, Lucknow news, Priyanka gandhi, UP news, Weather department, Yogi adityanath

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर