लाइव टीवी

उन्नाव मामले पर UP सरकार पर हमलावर प्रियंका, कहा- पीड़ितों को नहीं, यहां अपराधियों को मिलती है सुरक्षा

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 7, 2019, 11:54 AM IST
उन्नाव मामले पर UP सरकार पर हमलावर प्रियंका, कहा- पीड़ितों को नहीं, यहां अपराधियों को मिलती है सुरक्षा
यूपी में पीड़ित महिलाओं को नहीं अपराधियों मिलती है सुरक्षा

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों के मामले में उत्तर प्रदेश नंबर एक पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि यूपी में पीड़ित महिलाओं को नहीं अपराधियों की सुरक्षा होती है.

  • Share this:
लखनऊ. दो दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर आई कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उन्नाव पीड़िता की मौत पर गहरा अफसोस जाहिर किया है. पीड़िता की मौत की खबर आने पर वो शनिवार सुबह लखनऊ से वो उन्नाव के लिए रवाना हो गई हैं. इससे पहले शुक्रवार की रात उन्होंने महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर चिंता जाहिर करते हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों के मामले में उत्तर प्रदेश नंबर एक पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि यूपी में पीड़ित महिलाओं को नहीं अपराधियों की सुरक्षा होती है.




हालांकि प्रियंका गांधी इस दौरान हैदराबाद की घटना की जानकारी न होने का हवाला देकर इस मामले पर सीधे तौर पर टिप्पणी करने से बचती नजर आईं. प्रियंका ने कहा कि मैंने स्पष्ट कहा है कि कानून व्यवस्था को कायम रखना सरकार का कर्तव्य है. मुझे डीटेल्स नहीं मालूम कि वहां क्या हुआ क्या नहीं? इसलिये उस पर टिप्पणी करना गलत होगा.



सरकार पर लगाए ये आरोप
प्रियंका ने कहा कि 'कांग्रेस पूरी तरह महिलाओं के लिए लड़ेगी. मैं तो कहती हूं कि समाज में महिलाओं को सत्ता मिलनी चाहिए. मैं अपनी बहनों से कहती हूं कि पुरुषों से सत्ता छीनिए. पंचायत, विधानसभा और लोकसभा के चुनाव लड़िए. आपके हाथों में सत्ता आए, ताकि इस तरह के हादसे हों तो आप अपना भी बचाव कर पाएं.' उन्होंने कहा कि बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर से जुड़े रेप के मामले में सरकार ने अपराधियों की तब तक सुरक्षा की, जब तक उस पीड़िता का परिवार खत्म नहीं हो गया. उसके बाद संभल, मैनपुरी और फिर उन्नाव में गुरुवार को रेप का नया मामला सामने आया.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर CM योगी ने जताया शोक, कहा- फास्ट ट्रैक कोर्ट से दिलाएंगे सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर