Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    प्रियंका गांधी ने आंदोलन की दी चेतावनी, कहा- यूपी में किसान परेशान, बढ़ रहा कर्ज का संकट

    यूपी में किसान परेशान, बढ़ रहा कर्ज का संकट (file photo)
    यूपी में किसान परेशान, बढ़ रहा कर्ज का संकट (file photo)

    प्रियंका (Priyanka) ने आगे लिखा कि ऐसे में तो किसान की लागत भी नहीं निकलेगी. किसान अगली फसल कैसे लगाएगा?

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 13, 2020, 4:18 PM IST
    • Share this:
    लखनऊ. यूपी में किसानों (Farmers) के मुद्दें पर कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने यूपी सरकार पर निशाना साधा. मंगलवार को प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘उप्र के धान किसान बेहद परेशान हैं. धान की खरीद बहुत कम हो रही है, जो थोड़ी सी खरीद हो रही है उसमें रु. 1200 से भी कम रेट मिल रहा है. यही धान कांग्रेस सरकार में रु 3,500 तक बिका था. नमी के नाम पर किसानों का शोषण हो रहा है, शायद पहली बार ऐसा है कि धान गेंहू से सस्ता बिक रहा है.

    प्रियंका ने आगे लिखा कि ऐसे में तो किसान की लागत भी नहीं निकलेगी. किसान अगली फसल कैसे लगाएगा? बिजली बिल में लूट चल ही रही है, मजबूरन किसान कर्ज के जाल में फंसता जाएगा. उप्र सरकार तुरंत इसमें हस्तक्षेप कर किसान को सही दाम दिलाए वरना कांग्रेस पार्टी आंदोलन करेगी. दरअसल धान की खरीद को लेकर यूपी के अलग-अलग इलाकों से शिकायत सामने आई है, जहां किसानों का कहना है कि सरकारी केंद्रों पर बिक्री में काफी परेशानी हो रही है. अगर बिक्री हो भी रही है तो काफी कम दामों पर हो रही है.






    इससे पहले सोमवार को प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं. इस बीच, पीड़ित महिलाओं की सच्चाई और उनकी आवाज को सुनने की बजाए उन्हीं को बदनाम कराना, उन्हीं पर आरोप लगाना सबसे शर्मनाक और बुज दिल हरकत है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज