मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां: प्रियंका
Lucknow News in Hindi

मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां: प्रियंका
मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां: प्रियंका

उन्होंने कहा, ‘‘याद रखिए, नौकरियाँ छीनने के आँकड़े जनता के पास हैं।’’ गौरतलब है कि गत शनिवार को गंगवार ने कहा कि देश में रोजगार के अवसरों की कोई कमी नहीं है लेकिन उत्तर भारत में आने वाले नियोक्ताओं की शिकायत है कि रिक्तियां भरने के लिये “योग्य लोगों” की कमी है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2019, 3:24 PM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार के ताजा बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को सवाल किया कि पिछले पांच वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार ने उत्तर भारत के लोगों को कितनी नौकरियां दी हैं. गंगवार के बयान से जुड़ा वीडियो पोस्ट करते हुए प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ मंत्री जी, आपने इतनी बड़ी बात बोली है तो अब आँकड़े भी दे दीजिए। आपने कितनी नौकरियाँ पिछले 5 साल और 100 दिन में दीं? पिछले 5 वर्षों में कितने उत्तर भारतीयों को नौकरियाँ दीं? स्किल इंडिया कार्यक्रम के तहत कितनी नौकरियाँ दीं?’’

उन्होंने कहा, ‘‘याद रखिए, नौकरियाँ छीनने के आँकड़े जनता के पास हैं।’’ गौरतलब है कि गत शनिवार को गंगवार ने कहा कि देश में रोजगार के अवसरों की कोई कमी नहीं है लेकिन उत्तर भारत में आने वाले नियोक्ताओं की शिकायत है कि रिक्तियां भरने के लिये “योग्य लोगों” की कमी है. गंगवार के इस बयान पर विपक्षी नेताओं ने पलटवार किया. विपक्ष ने उन पर उत्तर भारत के लोगों के अपमान का आरोप लगाया.

बता दें कि केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि उत्तर भारत में अच्छी शिक्षा प्राप्त युवाओं की कमी है. उन्होंने कहा कि देश में रोजगार की कमी नहीं है बल्कि योग्य लोगों की कमी है. मुझे जानकारी है कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है. रोजगार बहुत है. केंद्रीय मंत्री बरेली के आईवीआरआई सभागर में केंद्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उपलब्धियों और भावी योजनाओं की जानकारी दे रहे थे.



ये भी पढ़ें:



अखिलेश भूल जाएं 20 साल तक सीएम बनने का सपना: मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय

UP के इस शहर में अब कुत्ते पालने के लिए 5 हजार में लेना होगा लाइसेंस, प्रस्ताव हुआ पास

शिवपाल यादव बोले- देश में है अघोषित इमरजेंसी, मोदी-योगी सरकार के खिलाफ हल्लाबोल का ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading