Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: किस शर्त पर गठबंधन करेगी कांग्रेस, कौन होगा UP में CM फेस? प्रियंका गांधी ने दे दिया जवाब

UP Election 2022: किस शर्त पर गठबंधन करेगी कांग्रेस, कौन होगा UP में CM फेस? प्रियंका गांधी ने दे दिया जवाब

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेस का मैनिफेस्टो जारी किया

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेस का मैनिफेस्टो जारी किया

Priyanka Gandhi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इशारा कर दिया है कि चुनाव बात उनकी पार्टी किसी दूसरे दल के साथ गठबंधन भी कर सकती है. हालांकि, उन्होंने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी है और कहा कि अगर कोई उनके बताए एजेंडो को पूरा करता है तो उसके साथ ऐसी स्थिति में गठबंधन के लिए कांग्रेस तैयार होगी. साथ ही प्रियंका गांधी ने इस सवाल का भी जवाब दे दिया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इशारा कर दिया है कि चुनाव बात उनकी पार्टी किसी दूसरे दल के साथ गठबंधन भी कर सकती है. हालांकि, उन्होंने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं और कहा कि अगर कोई उनके बताए एजेंडो को पूरा करता है तो उसके साथ ऐसी स्थिति में गठबंधन के लिए कांग्रेस तैयार होगी. साथ ही प्रियंका गांधी ने इस सवाल का भी जवाब दे दिया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा.

दरअसल, कांग्रेस का यूथ मैनिफेस्टो (Congress Youth Manifesto) जारी कर प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव के बाद हम दूसरे दल के साथ गठबंधन कर सकते हैं अगर ऐसी कोई स्थिति आती है तो, पर अगर हमारा एजेंडा, जो हमने बताया है वो पूरा किया जाएगा तो करेंगे खासकर महिलाओं के लिए. वहीं, कांग्रेस पार्टी की तरफ से उप्र में मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि आपको किसी और का चहरा दिख रह है? उत्तर प्रदेश में मेरा ही चेहरा है.

भर्ती विधान नामक यूथ घोषणा पत्र जारी कर प्रियंका गांधी ने कहा कि जैसे राहुल जी ने कहा ये जो भर्ती विधान है, इसे बनाने के लिए हमारे नेताओं ने उत्तर प्रदेश के युवाओं से बात की. उन्हीं चर्चाओं से निकला हुआ जो सार था, जो मुद्दे थे, इस भर्ती विधान में हैं. इसे भर्ती विधान इसलिए कहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश में भर्ती की समस्या है. कोई कहता है 25 लाख नौकरी दिलवायेंगे लेकिन कोई ये नहीं बताता ये कैसे दिलवाएंगे. जिस तरह से रोजगार की समस्या है, कांग्रेस ने घोषणा की है कि हम 20 लाख रोजगार देंगे और इसमें से 8 लाख रोजगार आरक्षण के आधार पर महिलाओं को मिलेंगे.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि जो पेपर लीक होते हैं, परीक्षा होने के बाद पेपर कैंसिल हो जाती है, ये भारी समस्या है. इसमें हमने लिखा है कि कैसे युवाओं को रोजगार दिलवाएंगे. अगर कोई युवा अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है तो उसे कैसे हम बढ़ावा दें, वो भी इसमें अलग से सेक्शन है. कुछ सालों में उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालय में चुनाव नहीं हो रहे और युवाओं की भागीदारी नहीं हो रही है. इनकी कुछ डिटेल मैं आपको देने जा रही हूं. प्रियंका गांधी के प्रमुख ऐलान.

  • उत्तर प्रदेश में 7 करोड़ युवाओं की आकांक्षा का घोषणा पत्र है.
    इससे 20 लाख सरकारी नौकरी हम देंगे, जिसमे से 40 प्रतिशत महिलाओं को दिया जाएगा.
    परीक्षाओं में घोटालों को दूर करने की भी बात की गई है.
    सरकार से जो भरोसा जो टूटा है, उस विश्वास को बहाल करने का ज़िक्र भर्ती विधान में है.
    20 लाख सरकारी नौकरियो में डेढ़ लाख प्राथमिक विद्यालय में खाली है. माध्यमिक में 38 हज़ार, उच्च में 8 हज़ार.
    डॉक्टरों के 6 हज़ार, पुलिस के 1 लाख का पद खाली.
    20 हज़ार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सहायिका के 27 हज़ार पद खाली हैं.
    संस्कृत विद्यालय में 2 हज़ार पद खाली है.
    एक जॉब कैलेंडर बनाया जाएगा, जिसमें परीक्षा की तारीख, रिज़ल्ट की तारीख और नियुक्ति की तारीख होगी. उल्लंघन होने पर कार्रवाई होगी
    यूपी में युवाओं में नशीले पदार्थों का इस्तेमाल बढ़ गया है, लखनऊ में हम एक सेंटर बनाएंगे जो युवाओं की काउंसलिंग करेंगे जिसके 4 हब होंगे.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर