Home /News /uttar-pradesh /

UP assembly election: अमेठी- रायबरेली पर बोलीं प्रियंका गांधी- 'एक दिन तो चुनाव लड़ना ही है...'

UP assembly election: अमेठी- रायबरेली पर बोलीं प्रियंका गांधी- 'एक दिन तो चुनाव लड़ना ही है...'

रायबरेली या अमेठी से चुनाव लड़ने पर प्रियंका ने कहा— 'एक दिन तो चुनाव लड़ना ही है.

रायबरेली या अमेठी से चुनाव लड़ने पर प्रियंका ने कहा— 'एक दिन तो चुनाव लड़ना ही है.

Priyanka Gandhi Vadra: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा संकेत दिया. रायबरेली या अमेठी से चुनाव लड़ने पर प्रियंका ने कहा- 'एक दिन तो चुनाव लड़ना ही है, हालांकि अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है.'

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) को मजबूत करने की कोशिशों में जुटी हुईं हैं, लेकिन खुद के चुनाव लड़ने को लेकर प्रियंका गांधी ने संशय बरकरार रखा है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में रायबरेली या अमेठी से चुनाव लड़ने पर कहा- ‘एक दिन तो चुनाव लड़ना ही है, हालांकि अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है.’

    उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के सक्रिय होने के बाद उनके चुनाव लड़ने और सीएम चेहरे को लेकर तमाम तरह की सियासी चर्चाएं होती रही हैं. खुद प्रियंका गांधी या गांधी परिवार की तरफ से इसको लेकर कोई संकेत नहीं दिए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए 2022 विधानसभा चुनाव में रायबरेली और अमेठी सीट से लड़ने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि एक न एक दिन तो लड़ना ही है. इस पर निर्णय अभी तक लिया नहीं गया है. आगे जैसे जैसे चीजें डबलप होती हैं इस पर निर्णय लिया जाएगा.

    महिलाओं को सियासी मुकाम देंगी प्रियंका गांधी

    उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को लखनऊ में आधी आबादी यानी महिलाओं को लेकर बड़ा एलान किया. प्रियंका गांधी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी टिकट महिला प्रत्याशियों को देगी. इसी के साथ उन्होंने महिला समाजसेवी, अध्यापिका, महिला पत्रकारों व अन्य सेवाओं से जुड़ीं महिलाओं को राजनीति में आने का आह्वान भी किया. उन्होंने कहा कि जो भी इच्छुक वे आगे आएं और आवेदन करें हम उन्हें टिकट देंगे.

    प्रियंका गांधी पत्रकरों से बातचीत में कहा यूपी में शोषित महिलाओं को लेकर यह फैसला पार्टी ने लिया है. प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस का नारा है कि ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं.’ इस दौरान प्रियंका गांधी ने हाथरस, उन्नाव, चंदौली, प्रयागराज, सीतापुर समेत कई महिलाओं का जिक्र किया जिनसे वे मिलीं और उसके बाद यह निर्णय लिया कि प्रदेश को आगे बढ़ाना है तो महिलाओं को राजनीति में आना होगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं को मेरिट के आधार पर टिकट दिया जाएगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि हमें जाति धर्म से ऊपर उठना होगा.

    Tags: Priyanka gandhi, UP Assembly Election 2022, UP politics, प्रियंका गांधी

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर