लाइव टीवी

UP कांग्रेस के मठाधीशों पर चलेगा प्रियंका गांधी का 'डंडा', उपचुनाव से पहले बनाया ये प्लान

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 10:48 AM IST
UP कांग्रेस के मठाधीशों पर चलेगा प्रियंका गांधी का 'डंडा', उपचुनाव से पहले बनाया ये प्लान
कांग्रेस के 'मठाधीशों' पर चलेगा प्रियंका गांधी का डंडा

यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता हिलाल नक़वी ने न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि यूपी कांग्रेस की सभी कमेटियां भंग होने के बाद प्रियंका गांधी अब काम करने वाले कार्यकर्ताओं के मुख्यधारा में लाने की कोशिशों में जुटी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 10:48 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) संगठन में जुझारू टीम तैयार करने में जुटी हैं. वो 'मठाधीशों' से छुटकारा और जुझारू कार्यकर्ताओं को ओहदा देकर उन्हें आगे लाने की रणनीति पर काम कर रही हैं. पार्टी की नीतियों पर काम करने वाले सोशल वर्कर, स्टूडेंट लीडर और जमीनी कार्यकर्ताओं को मौका देने का प्लान है. वहीं सोशल इंजीनियरिंग को अपनाकर अगड़ों, अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़ों के संग महिलाओं को भी समायोजित करने का प्लान है.

मठाधीशों की पार्टी में कोई जगह नहीं

यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता हिलाल नक़वी ने न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि यूपी कांग्रेस की सभी कमेटियां भंग होने के बाद प्रियंका गांधी अब काम करने वाले कार्यकर्ताओं के मुख्यधारा में लाने की कोशिशों में जुटी हैं. यूपी कांग्रेस के 'मठाधीशों' के सवाल पर नकवी कहते हैं कि जो लोग पद और अपने नाम के आधार पर कांग्रेस में रहकर काम नहीं कर रहे हैं वैसे लोगों की पार्टी में कोई जगह नहीं बची है. साथ ही नाम के आधार पर सियासत करने वालों लोगों को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

महिलाओं को मिलेगा अवसर

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सक्रिय राजनीति में महिलाओं को आगे लाने की कवायद की जा रही है. जिससे महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी हो. उन्होंने कहा कि अक्सर महिलाओं को नजरअंदाज़ कर दिया जाता था, लेकिन अब ऐसा देखने को नहीं मिलेगा. पार्टी में महिला कार्यकर्ताओं को भी आगे लाकर संगठन को मजबूत किया जाएगा.

बीजेपी पर साधा निशाना

यूपी की 12 विधानसभाओं में जल्द होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रियंका गांधी की क्या रणनीति है, इसपर हिलाल नकवी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ करोड़ों रुपये का शिलान्यास कर रहे हैं, ऐसे में शिलान्यास और सौगात देने को पहले भी प्रदेश की जनता ने नकार चुकी है. ये सिर्फ सत्ता पक्ष की बौखलाहट है क्योकि उनको पता है कि वो उपचुनाव हार रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही हैं. आने वाले वक्त में प्रियंका गांधी यूपी में होने वाले उपचुनाव का प्रचार करेंगी.
Loading...

यूपी की 12 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 12 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था.

ये भी पढ़ें:

उपचुनाव से पहले आज CM योगी फिरोजाबाद-अलीगढ़ को देंगे करोड़ों की सौगात

रामपुर में अखिलेश के साथ मंच पर क्यों नहीं नजर आए आजम खान, ये रही वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 8:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...