लाइव टीवी

क्या प्रियंका गांधी का अब नया आशियाना लखनऊ में होगा?

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 14, 2019, 12:19 PM IST
क्या प्रियंका गांधी का अब नया आशियाना लखनऊ में होगा?
क्या प्रियंका गांधी का अब नया आशियाना लखनऊ में होगा?

न्यूज18 से बात करते हुए नाम न बताने की शर्त पर एक नेता ने यहां तक कह दिया कि,अगर प्रियंका गांधी इस सुझाव पर गंभीरता से विचार करती हैं तो वो अपना लखनऊ का घर उन्हें रहने के लिए दे देंगे.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) संगठन में जुझारू टीम तैयार करने में जुटी हैं. जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी को यूपी कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने सुझाव दिया कि वो प्रदेश पर पूरी तरह मॉनिटरिंग दिल्ली में बैठकर नहीं कर सकती, ऐसे में उन्हें अपना नया आशियाना लखनऊ में रखना चाहिए. इसका मतलब प्रियंका गांधी ज्यादा समय यूपी में दे. इसके लिए उन्हें महीने में 20 दिन वहां रहना चाहिए. सूत्रों की माने तो प्रियंका इस सुझाव को सुनकर मुस्कुराई लेकिन उसी बैठक में बैठे कुछ नेताओं ने इसका विरोध भी किया.

लखनऊ में घर देने को तैयार हुए कांग्रेस कार्यकर्ता 

न्यूज18 से बात करते हुए नाम न बताने की शर्त पर एक नेता ने यहां तक कह दिया कि,अगर प्रियंका गांधी इस सुझाव पर गंभीरता से विचार करती हैं तो वो अपना लखनऊ का घर उन्हें रहने के लिए दे देंगे. बता दें कि यूपी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) संगठन में जुझारू टीम तैयार करने में जुटी हैं. वो 'मठाधीशों' से छुटकारा और जुझारू कार्यकर्ताओं को ओहदा देकर उन्हें आगे लाने की रणनीति पर काम कर रही हैं.

महिलाओं को भी समायोजित करने का प्लान

पार्टी की नीतियों पर काम करने वाले सोशल वर्कर, स्टूडेंट लीडर और जमीनी कार्यकर्ताओं को मौका देने का प्लान है. वहीं सोशल इंजीनियरिंग को अपनाकर अगड़ों, अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़ों के संग महिलाओं को भी समायोजित करने का प्लान है.

मठाधीशों पर होगी कार्रवाई

यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता हिलाल नक़वी ने न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि यूपी कांग्रेस की सभी कमेटियां भंग होने के बाद प्रियंका गांधी अब काम करने वाले कार्यकर्ताओं के मुख्यधारा में लाने की कोशिशों में जुटी हैं. यूपी कांग्रेस के 'मठाधीशों' के सवाल पर नकवी कहते हैं कि जो लोग पद और अपने नाम के आधार पर कांग्रेस में रहकर काम नहीं कर रहे हैं वैसे लोगों की पार्टी में कोई जगह नहीं बची है. साथ ही नाम के आधार पर सियासत करने वालों लोगों को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.
Loading...

(रिपोर्ट: रंजीता झा)

ये भी पढ़ें:

रामपुर: ED की जांच के घेरे में आए जौहर ट्रस्ट के सदस्य, संपत्ति की होगी जांच

CM योगी ने कूड़ा उठाकर दिया स्वच्छता का संदेश, बोले- सार्वजनिक स्थल पर होर्डिंग न लगाएं

मुलायम सिंह यादव को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने खाली कराया लोहिया ट्रस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...