लाइव टीवी

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की स्ट्रेटजी कमेटी के साथ बैठक कर बनाई योगी सरकार को घेरने की रणनीति

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2019, 5:01 PM IST
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की स्ट्रेटजी कमेटी के साथ बैठक कर बनाई योगी सरकार को घेरने की रणनीति
लखनऊ में कांग्रेस की स्ट्रेटजी कमेटी के साथ बैठक करतीं महासचिव प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कांग्रेस की स्ट्रेटजी कमेटी के साथ बैठक में सबसे पहले यूपी में महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसा पर चिंता जताई. साथ ही यूपी की कानून-व्यवस्था, किसानों की समस्या, भ्रष्टाचार और युवाओं के मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने और 14 दिसंबर को दिल्ली में भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिये कांग्रेस (Congress) युद्धस्तर पर जुटी हुई है. इसी क्रम में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी शुक्रवार से अपने 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच गई हैं. लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचते ही प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया गया. जिसके बाद प्रियंका एयरपोर्ट से सीधे गोखले मार्ग स्थित लखनऊ के अपने नए आशियाने शीला कौल की कोठी पर पहुंचीं. प्रियंका अपने नये आशियाने में गृह प्रवेश करने के बाद कांग्रेस मुख्यालय के लिये रवाना हुईं. इस बीच प्रियंका गांधी का वीवीआईपी चौराहे पर एक बार फिर से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया.

कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं प्रियंका गांधी ने सबसे पहले बाबा साहेब आम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रृद्धांजलि दी और कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद कांग्रेस नेताओ और कार्यकर्ताओ से मुलाकात की. प्रियंका गांधी ने अपने 2 दिवसीय दौरे के पहले दिन सबसे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस की स्ट्रेटजी कमेटी के साथ बैठक की. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा के साथ जितिन प्रसाद, राजीव शुक्ला और प्रदीप जैन आदित्य जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसा पर जताई चिंता

प्रियंका गांधी ने इस बैठक में सबसे पहले यूपी में महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसा पर चिंता जताई. साथ ही यूपी की कानून-व्यवस्था, किसानों की समस्या, भ्रष्टाचार और युवाओं के मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की. प्रियंका गांधी ने न सिर्फ कांग्रेस के संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिये कांग्रेस पदाधिकारियों की जवाबदेही तय किये जाने की बात कही. बल्कि कांग्रेसियों द्वारा सड़क से लेकर सदन तक समय-समय पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर जनता का विश्वास हासिल करने का निर्देश दिया.

रैली में यूपी की हर विधानसभा से 100-100 लोग पहुंचेंगे दिल्ली

इससे पहले प्रियंका गांधी ने 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिये अब तक की गई तैयारियों की जानकारी ली और 14 दिसंबर को हर हाल में यूपी की हर विधानसभा से 100-100 लोगों को दिल्ली पहुचाने की ठोस रणनीति के तहत काम किये जाने का निर्देश दिया.
न्यूज 18 से बातचीत में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी के मुताबिक प्रियंका गाँधी आज स्ट्रेटजी कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों की बैठक करेंगी.प्रियंका गांधी की बैठकों का मुख्य एजेंडा कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने के लिए अब तक कांग्रेस संगठनों द्वारा किये गये कार्यो की समीक्षा करना है. किसानों, नौजवानों की समस्याओं के साथ सूबे की कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाना है. साथ ही आगामी 14 जिसंबर को दिल्ली में सोनिया गांधी के नेतृत्व में आयोजित भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिये यूपी कांग्रेस द्वारा अब तक की गई तैयारियों का जायजा लेना है.

नये आशियाने में रात्रि विश्राम

प्रियंका गांधी आज इन बैठकों के बाद लखनऊ के गोखले मार्ग स्थित अपने नये आशियाने स्वर्गीय शीला कौल की कोठी में ही रात्रि विश्राम करेंगी. कल 7 नवबंर को 11 बजे से 2 बजे तक सबसे पहले कांग्रेस नेताओ और कार्यकर्ताओ से मुलाकात करेंगी. फिर कई अन्य अहम बैठकें कर देर शाम दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगी.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसले पर AIMPLB के समर्थन से 4 और रिव्यू पिटीशन SC में दायर

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में SIT ने FIR में बढ़ाए 3 नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 5:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर